Voice Of The People

एनआईए ने अलकायदा के 9 आतंकवादियों को पकड़ा, इस वर्ष हो चुके हैं 122 से अधिक आतंकवादी गिरफ्तार

देश में आतंकवादी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने वाली केंद्रीय एजेंसी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज सुबह जम्मू कश्मीर, केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में छापेमारी कर 9 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें एनआईए की तरफ से कहा गया है कि इन सभी आतंकवादियों का संबंध पाकिस्तान से जुड़े आतंकी संगठन अलकायदा से है। गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों से शुरुआती जांच में पता चला है कि सभी आतंकवादियों का ब्रेनवाश अलकायदा द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया था। एनआईए के द्वारा आगे कहा गया कि पाकिस्तान से संचालित अलकायदा आतंकी संगठन इन सभी आतंकवादियों के साथ दिल्ली एनसीआर और देश के अन्य इलाकों में आतंकी हमला करने की योजना बना रहा था।

एनआईए के द्वारा गिरफ्तार किए गए 9 आतंकवादियों में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से लेऊ येन अहमद और अबू सूफियान और केरल के एर्नाकुलम से मोसरफ हुसैन और मुर्सिद हसन शामिल है।

एनआईए 122 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार कर चुकी है

आपको बता दें, दक्षिण भारत आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट भी काफी एक्टिव है। इस वर्ष एनआईए 17 मामलों में 122 से अधिक आतंकवादियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। आपको बता दें एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा था कि एनआईए ने ऐसे राज्यों की पहचान की है जहां पर इस्लामिक स्टेट सबसे अधिक एक्टिव है। जिनमें केरल,कर्नाटका, तमिल नाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश शामिल है।

SHARE

Must Read

Latest