Voice Of The People

क्या कन्हैया कुमार कर पाएंगे कांग्रेस की नैया पार ?

विशाल पांडेय, जन की बात

शहीद ए आज़म भगत सिंह की जयंती के मौके पर आज सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल हो गए, हालांकि कन्हैया कुमार औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हुए वहीं जिग्नेश मेवानी अभी औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल नहीं हुए मेवानी ने कहा की आने वाले चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करेंगे और कांग्रेस के चिन्ह पर ही चुनाव लडेंगे।

कन्हैया कुमार की बात करें तो बिहार का एक बड़ा चेहरा हैं जो की सीपीआई पार्टी में थे,2019 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज सिंह के खिलाफ लड़े थे और भारी मतों से हारे थे वहीं जिग्नेश मेवानी गुजरात से मौजूदा निर्दलीय विधायक हैं और गुजरात में दलित वर्ग पर अपनी अच्छी पकड़ रखते हैं इन दोनो नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बिहार और गुजरात में कांग्रेस की स्थिति बेहतर हो पाएगी ये सवाल सबके मन में बना हुआ है।

दिल्ली के शाहिद भगत सिंह पार्क में दोनो नेता कांग्रेस में शामिल हुए जिसके लिए बतौर प्रेस कॉन्फ्रेंस का कार्यक्रम रखा गया था, जन की बात से रिपोर्टर विशाल पांडेय इस कॉन्फ्रेंस में गए और जिग्नेश मेवानी से एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमे मेवानी ने कहा की आने वाले चुनावों में कांग्रेस के चिन्ह पर ही चुनाव लडूंगा और कांग्रेस को और मजबूत बनाने की कोशिश करूंगा।

कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कन्हैया कुमार ने कहा की मैं कांग्रेस पार्टी इसलिए जॉइन कर रहा हूँ कि मुझे यह महसूस होता है कि इस देश में कुछ लोग,बल्कि वो लोग नहीं बल्कि एक सोच है, वो इस देश का वर्तमान और भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं ।

आज इस देश को भगत सिंह की जरूरत है, गांधी की जरूरत है,जो लोग कह रहे हैं विपक्ष कमज़ोर हो गया है, शास्त्र उठा के देख लीजिए जब विपक्ष कमज़ोर हो जाता है तो तानाशाही राज शुरू हो जाता है,मुझे लगता है यह देश 1947 से पहले की स्थिति में चला गया है, कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है, और अगर उस बड़े जहाज को नही बचाया गया तो छोटी छोटी कश्तियाँ भी नही बचेंगी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पार्टी में स्वागत करते हुए ने कहा मोदी सरकार की हिटलरशाही नीति के खिलाफ दोनों नेताओं ने आवाज उठाई है,वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कन्हैया कुमार फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के प्रतीक हैं और हमेशा देश के दलितों के लिए आवाज उठाते हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest