Voice Of The People

प्रदीप भंडारी ने ड्रग्स मामले पर बताया कि एक सुपरस्टार की जिम्मेदारी क्या होनी चाहिए, दिया जैकी चैन का उदाहरण

तोषी, जन की बात

आर्यन खान को गिरफ्तार हुए आज तीसरा दिन हो चुका है। कोर्ट ने उनकी कस्टडी 7 अक्टूबर तक के बढ़ा दी है। इसके बाद एनसीबी की टीम एक के बाद एक छापेमारी कर रही है। और इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इसी मुद्दे को आज जनता का मुकदमा पर एक बार फिर उठाते हुए प्रदीप भंडारी ने कहा कि ड्रग्स मामलें पर एक सुपरस्टार की जिम्मेदारी क्या होनी चाहिए। दरअसल ड्रग्स मामलें को लेकर साल 2014 में जैकी चैन ने बेटे जैसी चैन की करतूत को लेकर माफी मांगी थी।

दरअसल साल 2014 में चीन के मशहुर कलाकार जैकी चैन के बेटे जैसी चैन को ड्रग्स कंज्यूम करने के आरोप में चीनी पुलिस गिरफ्तार करती है। बीजिंग के डोंगचेंग जिला न्यायालय में चैन को ड्रग्स का उपयोग करने के लिए और दूसरों को आश्रय देने के लिए दोषी ठहराया। इस मामले के तहत जैसी चैन को 5 महीने से ज्यादा की सजा होती है। लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि बेटे की करतूत के बाद विश्वप्रिय कलाकार जैकी चैन ने सार्वजनिक तौर पर मांफी मांगते हुए कहा कि “मैं अपने बेटे की गलती से बेहद शार्मिदा और गुस्से में हूं। मैं उनके पुनर्वास की निगरानी करुंगा और उन्हें सही रास्ते पर लौटने में मदद करुंगा”। वही दूसरी ओर जेल की सजा काटने के बाद जैसी चैन ने चीनी राज्य टेलीविजन पर प्रसारित प्रेसवार्ता में कहा कि “मुझे बहुत खेद है, मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए बहुत खेद है। मैं बहुत बुरा उदाहरण रहा हूं, मैंने बहुत बड़ी गलती की है,”।

आपको बता दें कि जहां एक ओर चीन के कलाकार जैकी चैन बेटे जैसी चैन की गलती पर मांफी मांगते हुए नजर आते है तो वही दूसरी ओर बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की तरफ से अभी तक बेटे आर्यन खान की तरफ से कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट या स्पष्टीकरण तक नहीं आया है। जनता का मुकदमा कार्यक्रम के दौरान प्रदीप भंडारी ने बॉलीवुड के तमाम चरसियों को लेकर सवाल उठाया। भंडारी ने कहा कि बॉलीवुड में सोनू सूद और सोनाक्षी सिंहा NO DRUG को लेकर केंपेन करते है। लेकिन आर्यन खान पर मौन हो जाते है। कार्यक्रम में भंडारी से दलील पेश करते हुए का कि आपको ड्रग्स के सेवन को कूल और ग्लैमरस बनाने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि साल 2009 में जैकी चैन को चीन के नारकोटिक्स कंट्रोल एंबेसडर” बनाया गया था।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest