Voice Of The People

जब आवास योजना के लाभार्थी से बोले पीएम मोदी, ‘घर पक्का बन गया तो मेहमान ज्यादा आएंगे और खाना भी ज्यादा बनाना पड़ेगा

खुशी गुप्ता, जन की बात

पीएम आवास योजना के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने 2691 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। यह लोगों के बैंक अकाउंट में भेज दिए गए हैं, जिससे ग्रामीण इलाकों में 6 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया जाएगा।ये धनराशि उत्तर प्रदेश के लिए जारी की गई है।पीएम मोदी ने कहा कि अपना घर होने से लोगों में विश्वास बढ़ता है। आत्मनिर्भरता का सीधा सम्बन्ध आत्मविश्वास से है।बता दें कि पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत कम आय वर्ग वालों को घर बनाने के लिए सब्सिडी पर लोन दिया जाता है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज एक साथ यूपी के 6 लाख से ज्यादा परिवारों को सीधे उनके बैंक खाते में करीब-करीब 2,700 करोड़ रुपये ट्रांसफर की गई है।इनमें से 5 लाख से ज्यादा परिवार ऐसे हैं जिन्हें घर बनाने के लिए उनकी पहली किस्त मिली है।

इस दौरान पीएम मोदी ने योजना के लाभार्थियों से भी बात की। पीएम मोदी ने लाभार्थियों से उनके घर बनने का सपना पूरा होने के बारे में भी पूछा।उनमें से एक चित्रकूट के कर्वी निवासी राजकुमारी से पीएम मोदी ने पूछा, ‘अपना घर का सपना देखा था। सपना पूरा हो रहा है, कच्चे मकान में क्या दिक्कतें आती थीं?’ इस पर राजकुमारी ने कहा, ‘हां सरकार। बरसात में पानी चुअत रहा है, ओढ़ना, अनाज, लत्ता और हम भींग जात रहे हैं सरकार। वहीं मोदी जी ने ये भी कहा कि घर पक्का बन गया तो मेहमान ज्यादा आएंगे और खाना भी ज्यादा बनाना पड़ेगा।राजकुमारी ने कहा, ‘हां सरकार बनाएंगे।’ पीएम मोदी ने कहा, ‘सहायता मिल रही है कितना पैसा मिलेगा।’ राजकुमारी ने कहा, ‘सरकार एक लाख बीस हजार।’

आपको बता दें की मोदी जी के इस निर्णय से काफ़ी लोगों ने उनकी पप्रशंसा की थी। और ये भी कहा जा रहा था कि गरीब को यह विश्वास ही नहीं था कि सरकार भी घर बनाने में उसकी मदद कर सकती है। जो पहले की आवास योजनाएं थीं, जिस तरह से घर उनके तहत बनाएं जाते थे, वो भी किसी से छिपा नहीं है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest