Voice Of The People

2011 में समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान पर 1 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया था, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

- Advertisement -

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को ऐसे ही नहीं कड़क अधिकारी के रूप में जाना जाता है। इसके पहले वो शाहरुख खान के ऊपर फाइन भी लगा चुके हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक बार शाहरुख खान अपने परिवार के साथ हॉलैंड और लंदन में छुट्टियां मनाकर मुंबई वापस लौट रहे थे। यह घटना 14 जुलाई 2011 की है। जब शाहरुख खान अपने परिवार के साथ मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे उस समय उनके साथ बड़ी संख्या में बैग थे। बताया जाता है कि करीब 20 बैग के साथ शाहरुख खान और उनका परिवार छुट्टियां मनाकर वापस लौट रहा था। उस समय समीर वानखेड़े कस्टम विभाग में डिप्टी कलेक्टर थे। उस दौरान समीर वानखेडे और उनकी टीम ने शाहरुख खान और उनके परिवार को एयरपोर्ट पर रोक लिया और उनसे पूछताछ की। हालांकि उनके परिवार को छोड़ दिया गया था लेकिन शाहरुख खान से लंबी पूछताछ चली और उसके बाद उनके ऊपर फाइन लगा कर छोड़ा गया।

बता दें कि शाहरुख खान इतने बड़े सुपरस्टार थे। उसके बाद भी उनके ऊपर कानून के तहत कार्यवाही हुई और 1 लाख 50 हजार का जुर्माना उनके ऊपर कस्टम विभाग ने लगाया था और उन्हें जुर्माना भरना पड़ा था। बता दें कि पूछताछ के दौरान एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को कोई विशेष या लग्जरी सुविधा भी नहीं दी गई थी। बल्कि उनके साथ एक आम पैसेंजर की तरह व्यवहार किया गया था।

यही नहीं इसके पहले भी समीर वानखेडे कई बड़े लोगों को खिलाफ कार्यवाही कर चुके हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब एनसीबी ने ड्रग्स के खिलाफ अपना बड़ा अभियान चलाया तो समीर वानखेड़े ने ही आगे बढ़कर इस का नेतृत्व किया।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest