Voice Of The People

अभिनेता का बेटा हो या नेता का बेटा, कानून सबके लिए बराबर है, पढ़िए ड्रग्स मामले में प्रदीप भंडारी की दलील

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

ड्रग्स मामले में NCB द्वारा मुंबई की एक क्रूज पार्टी में पकड़े गए शाहरुख खान के लाल आर्यन खान की जमानत याचिका आज किला कोर्ट ने यह कहकर खारिज कर दी की याचिका मेंटनेबल नही है और इसे सेशन कोर्ट में डाला जाए । इससे पहले कल ही आर्यन खान समेत सभी आठों आरोपियों को चौदह दिन की न्यायिक हिरासत का फैसला सुनाया गया था, जिसके बाद एक रात की NCB कस्टडी में इन सभी को रखा गया और आज सुबह आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आर्थर रोड जेल भेज दिया गया है । आर्यन खान को खासतौर पर जेल के बैरक नम्बर एक में रखा गया है । कोर्ट के इसी फैसले के बाद आज प्रदीप भंडारी ने अपने शो जनता का मुकदमा में दलील दी कि चाहे अभिनेता का बेटा हो या नेता का बेटा, कानून सबके लिए बराबर है और किला कोर्ट का फैसला देश के लिए एक मिसाल है ।

प्रदीप ने आज अपने शो में कहा: आर्यन खान ड्रग मामले में पीआर एजेंसियों और शाहरुख खान ने काफी कुछ कहा है, उन्होंने मीडिया के ऊपर आरोप लगाया है । जो लोग 26 साले के आर्यन को मासूम बता रहे हैं जो सिर्फ आर्यन खान की पैरवी कर रहे हैं फिर उनके हिसाब से तो बाकी के 16 आरोपी भी मासूम होंगे । मगर ये लोग सिर्फ और सिर्फ आर्यन खान को बचाने में लगे हुए हैं क्योंकि वो शाहरुख खान का बेटा है । दरअसल बात यह है कि बाकियों के बचाव में आने का कोई फायदा नही है क्योंकि उनकी बात करके वोट नही मिलेंगे।

प्रदीप भंडारी ने कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि आज देश में एक बहुत बड़ा संदेश जा रहा है कि कोई भी हो चाहे वो कोकीन का राजा हो या कोकीन की रानी हो, कितना भी बड़ा नेता हो या अभिनेता हो कानून के लिए सब बराबर है। अगर आप बड़े बाप के बेटे हैं तो आप पर दायित्व भी और बड़ा है ।आर्यन ड्रग केस में अगर असल मे कोई हीरो है तो वो देश का कानून है जो हर तरह की राजनीति और पीआर से बढ़कर है ।

प्रदीप भंडारी की पूरी दलील आप नीचे दिए हुए लिंक पर जाकर देख सकते हैं, साथ ही इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए आप ट्विट्टर पर @jankibaat1 को टैग कर सकते हैं ।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest