Voice Of The People

प्रियंका गांधी से एमएफ हुसैन की पेंटिंग 2 करोड़ में खरीदने के लिए बनाया गया था दबाव, राणा कपूर ने ईडी को बताया

यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर ने प्रवर्तन निदेशालय को दिए गए बयान में गांधी परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राणा कपूर ने ईडी को बताया है कि प्रियंका गांधी से एमएफ हुसैन की एक पेंटिंग खरीदने के लिए उन पर कांग्रेस के नेताओं द्वारा दबाव डाला गया और उन्हें दो करोड़ रुपए चुकाने के लिए कहा गया। राणा कपूर ने यह भी कहा कि ऐसा करने पर उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित करने के लिए भी कहा गया था।

राणा कपूर ने ईडी को दिए बयान में कहा कि उस वक्त के पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने उनसे कहा था कि वह प्रियंका गांधी से एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदे और उन्हें दो करोड़ रुपए दे। ऐसा करने से उन्हें पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो गांधी परिवार से उनके रिश्ते नहीं बन पाएंगे और उन्हें पद्म भूषण अवार्ड भी नहीं दिया जाएग।

राणा कपूर ने अपने बयान में यह भी कहा कि मुरली देवड़ा के पुत्र मिलिंद देवड़ा ने उनसे बताया था कि उन्होंने जो दो करोड़ रुपए दिए थे उसे सोनिया गांधी के इलाज (न्यू यॉर्क में) के खर्च में लगाया गया। राणा कपूर ने बताया कि उन्होंने 2 करोड़ रुपए चेक के माध्यम से दिए थे।

राणा कपूर ने ईडी को दिए गए बयान में अहमद पटेल का भी नाम लिया है। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल ने उनसे बाद में कहा था कि उन्होंने दो करोड़ रुपए देकर गांधी परिवार के लिए अच्छा काम किया है और उन्हें पद्म भूषण अवार्ड दिया जाएगा, लेकिन उनसे वादा नहीं निभाया गया। कपूर ने बताया कि वह इस डील के लिए तैयार नहीं थे लेकिन उन पर दबाव बनाया गया और यह forced डील थी।

SHARE

Must Read

Latest