Voice Of The People

‘लव जिहाद’ पर बनी फिल्म ‘The Conversion’ हुई रिलीज, धर्म परिवर्तन के मुददों पर करेगी प्रहार 

- Advertisement -

लव जिहाद पर बनी डायरेक्टर विनोद तिवारी की फिल्म’द कन्वर्जन’ 6 मई को हुई रिलीज. इस फिल्म में लव जिहाद जैसे गंभीर मुद्दे पर जोरदार प्रहार किया गया है. विनोद तिवारी निर्देशित ‘द कन्वर्ज़न'(The Conversion) में विंध्या तिवारी और प्रतीक शुक्ला लीड रोल्स में नजर आएंगे. ऐसे में आज हम आपको बताते है कि बॉलीवुड में इससे पहले भी कई फिल्में बनी हैं, जिनमें लव जिहाद पर बात की गई है, जिनमें हिंदू-मुस्लिम जोड़े के बीच प्यार को दर्शया गया है. भारत में लव जिहाद एक बहुत बड़ा मुद्दा है.

अपराध के ऐसे मामलों में अक्सर देखा जाता है कि मुस्लिम युवक अपनी पहचान छिपा कर कोई हिन्दू नाम रख लेते हैं और फिर किसी हिन्दू लड़की को अपने जाल में फँसाते हैं. उनसे निकाह कर के उन्हें इस्लामी धर्मांतरण के लिए प्रताड़ित किया जाता है. ऐसे मामलों में हत्याएँ तक कर दी जाती हैं.

ये फिल्म इसी संवेदनशील मुद्दे पर बनी है. फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि आजकल की बेटियों को ये फिल्म ज़रूर देखनी चाहिए.

धर्म को छुपाकर प्यार करना गलत

‘द कन्वर्जन’ के जावेद यानी अभिनेता संदीप यादव ने कहा,’ये फिल्म प्यार-इश्क के खिलाफ बिल्कुल नहीं है, लेकिन लेकिन अपने धर्म को छुपाकर किसी को प्यार में फंसाना और फिर जबरदस्ती उसका धर्मांतरण कराना ये गलत है. मैंने इस फिल्म में नेगटिव किरदार जावेद का रोल किया है. उम्मीद करता हूं फिल्म को आपका प्यार स्नेह मिलेगा.’ गौरतलब है कि देश में पहले भी लव जिहाद और धर्मांतरण के कई मामले सामने आए हैं, जिन्हें लेकर सख्त कानून की भी मांग की जा रही है. इसी मुद्दे को केंद्र में रखते हुए फिल्म ‘द कन्वर्जन’ बनाई गई है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest