Voice Of The People

KK की मौत के 5 दिन बाद BLACKEYED ने दी सफाई, कहा – हमें KK की मौत का दुख, मगर इसमें हमारी गलती नहीं

- Advertisement -

31 मई की रात को देश के लोकप्रसिद्ध और महान गायक KK की मौत कोलकाता के नजरुल मंच पर लाइव शो करते हुए हो गई थी। आज उनका अंतिम संस्कार मुम्बई में किया गया।

2000 लोगों की क्षमता वाले हाल में 7000 से ज्यादा लोगों के एक साथ आ जाने से AC में गड़बड़ी हो गयी। आयोजक भीड़ को रोकने में असमर्थ रहें और भीड़ रोकने के क्रम में fire extinguisher चला दिया और इससे अफरा तफरी का माहौल बना। KK इन सब घटनाओं के बीच स्टेज पर असहज दिख रहे थे। असहज होने के बावजूद उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस पूरी की।

कार्यक्रम खत्म करने के बाद बड़े असहज स्थिति में वो कार्यक्रम स्थल से बाहर निकले। उसके बाद होटल पहुँचने के बाद देर रात उनकी मृत्यु हो गयी। प्रथमद्रष्टया उनकी मौत का कारण घुटन ही समझ आ रहा है। इस सब की वजह आयोजक की लापरवाही ही नजर आ रही है।

आज इस कार्यक्रम के आयोजक blackeyed ने अपनी सफाई पेश करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। उनकी सफाई देने का अंदाज़ कुछ समझ नहीं आया और साफ तौर पर वो इन सब से अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

अपनी सफाई में blackeyed ने कहा कि कार्यक्रम स्थल का चुनाव महाविद्यालय के द्वारा किया गया था हमें कार्यक्रम स्थल से कोई लेना देना नहीं था। हमारा सवाल ये है कि जब आप इतने समय से KK के साथ जुड़े हुए हैं तो आपको पता होना चाहिए कि KK के समारोह में कितनी भीड़ इकट्ठा होती है तो आपको कार्यक्रम स्थल की जांच करनी चाहिए थी?

Blackeyed ने आगे अपनी सफाई में कहा कि भीड़ जबरदस्ती अंदर घुसने का प्रयास कर रही थी। पुलिस और अन्य सुरक्षा कर्मी द्वारा भीड़ रोकने का प्रयास किया मगर वो इसमें विफल रही तो हमारा सवाल ये है कि जब भीड़ रोकने में आप असफल रहे तो आपको तुरंत ही KK को कार्यक्रम स्थल से बाहर लेके जाना चाहिए था। आपने ये क्यूँ नहीं किया?

Blackeyed ने ये भी कहा कि छात्र संघ भी भीड़ को कम करने के लिए काम कर रहें थे तो हमारा सवाल ये है कि क्या भीड़ कम करने के लिए Fire extinguisher का प्रयोग किया जाता है क्या? क्या आपको नहीं पता कि इसके इस्तेमाल से सांस लेने में दिक्कत आती है?

हम ये भी कह सकते हैं कि अगर मान लिया जाए कि गलती blackeyed की नहीं है जैसा उसने अपने सफाई में कहा। तो क्या हम ये मान ले कि के जो घटना घटी है उसमें TMCP और महाविद्यालय छात्र संघ का हाथ है? क्या TMCP के लापरवाही के कारण लोकप्रिय गायक KK की जान चली गयी?

SHARE
Kritarth Nandan
Kritarth Nandan
Kritarth Nandan has 3+ years of experience in journalism. He wrote many articles for our organization. Visit his twitter account @KritarthSingh13

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest