Voice Of The People

राहुल गांधी ने ED से कहा- यंग इंडियन-AJL डील की जिम्मेदारी मोतीलाल वोरा के पास थी

- Advertisement -

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन भी ईडी ने बुधवार को करीब आठ घंटे तक पूछताछ की. राहुल गांधी से मंगलवार को करीब 10 घंटे पूछताछ की गई. 3 दिन में ही राहुल गांधी से 27 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की जा चुकी है. पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईडी को बताया है कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की संपत्ति के यंग इंडियन के अधिग्रहण से संबंधित सभी लेनदेन कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ही देखते थे. एक दिन के ब्रेक के बाद कल फिर उनके सामने सवालों की लंबी लिस्ट होगी.

राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी के पास यंग इंडियन की 76 फीसदी हिस्सेदारी है. बाकी 24 फीसदी वोरा और ऑस्कर फर्नांडीस (प्रत्येक 12 फीसदी) के पास है. वोरा और फर्नांडीस का क्रमशः दिसंबर 2020 और सितंबर 2021 में निधन हो गया. ईडी के सूत्रों ने इस आरोप का खंडन किया कि वह राहुल गांधी को रात 11 बजे तक किसी भी तरह से बाहर नहीं जाने दे रहा है। सूत्र ने कहा, “वह देर से जाते हैं क्योंकि हर तीन घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता अपनी प्रतिक्रियाओं की ‘समीक्षा’ करने के लिए 3-4 घंटे का ब्रेक लेते हैं. हमें उनसे पूछताछ करने के लिए केवल छह घंटे ही मिल रहे हैं.”

ईडी ने अप्रैल में कांग्रेस पदाधिकारी मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के मौजूदा कोषाध्यक्ष पवन बंसल के बयान दर्ज करने के बाद उन्हें समन जारी किया था. खड़गे और बंसल यंग इंडिया और एजेएल में भी पदाधिकारी हैं

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest