Voice Of The People

फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना,आज शाम 5 बजे तक होगी सुनवाई

- Advertisement -

महाराष्ट्र में चल रहा सियासी घमासान अब देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को फ्लोर टेस्ट के लिए बोल दिया है इसके बाद शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में दस्तक दी है और कोर्ट ने भी अर्जी मान ली है. फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही किसी भी स्थिति में शाम 5 बजे समाप्त की जाएगी.

दरअसल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को नोटिस जारी करके 30 जून शाम पांच बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया. फ्लोर टेस्ट के लिए बकायदा विधानसभा का विशेष सत्र भी बुला लिया गया है. फ्लोर टेस्ट की पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराने और उन्हें इसकी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है. साथ ही फ्लोर टेस्ट को किसी भी सूरत में स्थगित न करने के लिए कहा गया है. विधानसभा परिसर के अंदर व आसपास सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

वही, गुवाहाटी में विद्रोही शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘हम कल मुंबई पहुंचेंगे. 50 विधायक हमारे साथ हैं. हमारे पास 2/3 बहुमत है. हम किसी भी फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं. हम सब कुछ पास करेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता. लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है और हमारे पास वह है.’गवर्नर ने उद्धव सरकार को नोटिस जारी

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest