Voice Of The People

आखिर किसने और क्यों लिखा भारतीय पेसर अर्शदीप के Wikipedia पेज पर खालिस्तानी?

दुबई में चल रहे एशिया कप टूर्नामेंट में कल रविवार को सुपर-4 का पहला मुकाबला था। मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच था। मैच के दौरान फील्डिंग में भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह से पाकिस्तानी खिलाडी आसिफ अली का कैच छूट गया था।

अर्शदीप के विकिपीडिआ पेज को किया एडिट 

इस हार के बाद कुछ लोगों ने भारतीय क्रकेट टीम के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर उनके संबंध ‘खालिस्तान’ के साथ जोड़ दिए। इस मामले के बाद सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। मंत्रालय ने अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है।

Arshdeep Singh's Wikipedia page

विकिपीडिआ पेज पर एडिट कर लिखा गया खालिस्तानी 

अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर दिख रहा था कि ‘अर्शदीप ने 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में खालिस्‍तान स्‍कवॉड की ओर से डेब्‍यू किया। जुलाई 2022 में वह खालिस्‍तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में आए। अगस्‍त 2022 में उनका नाम खालिस्‍तान एशिया कप स्‍कवॉड की ओर से सामने आया।

Arshdeep Singh

 

सोशल मीडिया पर भी किया जा रहा ट्रोल 

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी अर्शदीप को निशाने पर लिया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स अर्शदीप और उनके परिवार को लेकर तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest