Voice Of The People

तेजस्वी यादव ने रेड के दौरान की जातिगत टिप्पणी कहां PMCH का सुप्रीडेंट ठाकुर है?

- Advertisement -

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने देर रात पटना में PMCH के अलावा न्यू गार्डिनर अस्पताल और गर्दनीबाग अस्पताल का भी निरीक्षण किया , मौके पर ड्यूटी में लापरवाही बरतते हुए अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई।

पहले तेजस्वी यादव बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में पहुंचे, यहां कई डॉक्टर ड्यूटी से गायब होकर आराम फरमाने जा चुके थे थे । ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को बुलाया गया, पूछा गया कि कहां गए थे तो पता चला कि वो लोग खाने के लिए चले गए थे,इस पर तेजस्वी यादव ने फटकार लगाई कि जब रात में 10 बजे से ड्यूटी है तो खा कर क्यों नहीं आए?

निरीक्षण के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी बड़े अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है, आज की मीटिंग में पूरे जिले के अधिकारी को बुलाया गया है और स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा करेंगे ।

बताते चलें की तेजस्वी यादव महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री बनाये गये हैं,वहीं स्वास्थ्य विभाग की कमान भी उनके पास ही है । पद संभालते ही तेजस्वी यादव काफी सक्रिय हो गये हैं ।एकतरफ जहां वो तमाम विभागों की ताबड़तोड़ बैठकें ले रहे हैं वहीं दूसरी ओर अस्पताल की हालत का जायजा लेने तेजस्वी यादव अब खुद हॉस्पीटल पहुंचे,औचक निरीक्षण के लिए उन्होंने पटना का पीएमसीएच अस्पताल चुना

निरीक्षण के दौरान दौरान तेजस्वी यादव ने अंदर कमरे में बैठे स्वास्थ्यकर्मी को बाहर बुलाया,पहले तो स्वास्थ्यकर्मी कुछ समझ ही नहीं सके,जिसके बाद खुद तेजस्वी यादव ने पुकारा-अरे इधर आओ,अंदर बैठे स्वास्थ्यकर्मी फौरन बाहर आए । तेजस्वी यादव ने कहा कि तुमलोगों का स्टाइफन बढ़ाए न, इधर आओ, स्वास्थ्यकर्मी बाहर आए तो तेजस्वी यादव ने पूछा कि ये सीसीटीवी कौन देखता है ?

तेजस्वी यादव के सामने एक महिला ने कहा कि सर हमें मास्क लगाने कहा जाता है,लेकिन आप गंदगी देखें, जब इतना गंदा यहां है तो मास्क क्यों लगाएं ,वहीं मरीजों ने कहा कि दवा बाहर से ही लेने कहा जाता है । आखिर अस्पताल में फिर क्यों आएं। तेजस्वी यादव ने महिला व अन्य लोगों की शिकायतों को ध्यान से सुना।

तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्यकर्मियों को ये भी बताया कि वो आखिर अचानक आधी रात को अस्पताल क्यों पहुंचे हैं। तेजस्वी ने बताया कि वो तमाम मेडिकल अस्पतालों के प्रिंसिपल और सभी जिलों के सीएस की बैठक बुलाए हुए हैं।उससे पहले वो इसलिए खुद अस्पताल की हालत देखने आ गये हैं ताकि उचित निर्देश दिया जा सके।लापरवाही देखकर तेजस्वी यादव ने कार्रवाई करने की बात कही।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest