Voice Of The People

India News-Jan Ki Baat Exit Poll: गुजरात, हिमाचल में बीजेपी सरकार, वहीं दिल्ली एमसीडी में AAP दिखा सकती कमाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़ के न्यूज डायरेक्टर और जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने इंडिया न्यूज़ पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के और दिल्ली एमसीडी चुनाव के एग्जिट पोल प्रस्तुत किए। जन की बात-इंडिया न्यूज़ के एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में बीजेपी की बहुमत के साथ सरकार बन रही है, तो वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने के मुहाने पर खड़ी है। जबकि दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है।

गुजरात में बीजेपी सरकार

जन की बात-इंडिया न्यूज़ के एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में बीजेपी को 117 से 140 सीटों पर जीत प्राप्त हो सकती है। जबकि कांग्रेस को गुजरात में 34 से 51 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी गुजरात में खाता खुलता हुआ दिखाई दे रहा है। आम आदमी पार्टी गुजरात में 6 से 13 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि अन्य को 1-2 सीट हासिल हो सकती है।

वहीं गुजरात में बीजेपी का वोट शेयर 44 से 49 फीसदी रह सकता है। जबकि कांग्रेस का वोट शेयर तीसरे 28 से 32 फीसदी के बीच रह सकता है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी वोट शेयर 12 से 19 फीसदी के बीच रह सकता है। जबकि अन्य को भी 7 से 9 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

हिमाचल में बीजेपी को मिल सकता बहुमत

जन की बात-इंडिया न्यूज़ के एग्जिट पोल के अनुसार हिमाचल में बीजेपी को 32 से 40 सीटों पर जीत प्राप्त हो सकती है। जबकि कांग्रेस को हिमाचल में 27 से 34 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी का हिमाचल में खाता खुलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। जबकि अन्य को 1-2 सीट हासिल हो सकती है।

वहीं हिमाचल में बीजेपी का वोट शेयर 45 से 48 फीसदी रह सकता है। जबकि कांग्रेस का वोट शेयर तीसरे 42 से 44 फीसदी के बीच रह सकता है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी वोट शेयर 1 से 2 फीसदी के बीच रह सकता है। जबकि अन्य को भी 7 से 11 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

एमसीडी में AAP

इंडिया न्यूज़ जन की बात एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत मिल सकती है। बीजेपी को 70 से 92 सीटों पर जीत प्राप्त हो सकती है। जबकि कांग्रेस को 4 से 7 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी भारी बहुमत के साथ एमसीडी में आती हुई दिखाई दे रही है। आम आदमी पार्टी को 150 से लेकर 175 सीटों के बीच हासिल हो सकता है। जबकि अन्य को 1 सीट मिल सकती है।

वहीं दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 39 से 42 फीसदी रह सकता है। जबकि कांग्रेस का वोट शेयर तीसरे 5 से 7 फीसदी के बीच रह सकता है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी वोट शेयर 49 से 52 फीसदी के बीच रह सकता है। जबकि अन्य को भी 2 से 4 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest