Voice Of The People

जबरन धर्मांतरण के खिलाफ प्रदीप भंडारी की मुहीम को मिली बड़ी सफलता, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- डेमोग्राफी में बदलाव नहीं आने देंगे

इंडिया न्यूज़ के न्यूज़ डायरेक्टर और जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी की एक मुहिम को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल जब इंडिया न्यूज़ पर जनता का मुकदमा शुरू हुआ, तो उसके कुछ दिन बाद ही प्रदीप भंडारी ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ एक मुहिम चलाई और साफ शब्दों में इसकी वकालत की, कि जबरन धर्मांतरण पर रोक लगनी चाहिए, क्योंकि इससे डेमोग्राफी में भी बदलाव आएगा।

बता दें कि बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जबरन धर्मांतरण पर सरकार की प्रतिक्रिया रखी और उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे डेमोग्राफी में बदलाव आ सकता है और हम ऐसा नहीं होने देंगे।

बता दें कि पिछले वर्ष 2 अगस्त 2021 को प्रदीप भंडारी ने लव जिहाद के खिलाफ मुद्दा उठाया था और उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट की उस दलील को दिया था, जिसमें हाई कोर्ट (Case: जावेद अंसारी बनाम उत्तर प्रदेश राज्य) ने कहा था कि यदि कोई व्यक्ति किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति से जबरन शादी करता है और उसके लिए उसका धर्म बदलवाने का प्रयास करता है या फिर अपना धर्म छुपाता है, तो वह देश को कमजोर करता है और इसका लाभ देश की विघटनकारी शक्तियों को मिलता है।

SHARE

Must Read

Latest