Voice Of The People

बच्चों और उनके पिता का नंबर खरीद कर उन्हें भविष्य बर्बाद होने की धमकी देता है BYJU’s, बाल अधिकार आयोग ने कार्रवाई की कही बात

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने मंगलवार को कहा कि उसे पता चला है कि एजुकेशन-टेक्नोलॉजी कंपनी Byju’S कथित तौर पर बच्चों और उनके माता-पिता के फोन नंबर खरीद रही है और उन्हें धमकी दे रही है कि अगर उन्होंने कोर्सेज की खरीदारी नहीं की तो उनका भविष्य बर्बाद हो जाएगा।

NCPCR प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, “हमें पता चला कि कैसे Byju’s बच्चों और उनके माता-पिता के फोन नंबर खरीदता है। उनका पीछा करता है और उन्हें धमकी देता है कि उनका भविष्य बर्बाद हो जाएगा। वे फर्स्ट जनरेशन लर्नर्स को निशाना बना रहे हैं। हम कार्रवाई शुरू करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो रिपोर्ट बनाएंगे और सरकार को लिखेंगे।”

बता दें कि इससे पहले आयोग ने BYJU’s के सीईओ रविंद्रन को समन जारी किया था। आयोग ने रविंद्रन को स्टूडेंट्स को कंपनी के कोर्सेज जबरदस्ती औऱ गलत तरीके से बेचने के आरोप में 23 दिसंबर को आयोग के सामने पेश होने के लिए कहा है। NCPCR ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर BYJU’s के सीईओ इस समन का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें गैर उपस्थिति से जुड़ी अन्य कार्रवाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

बाल अधिकार आयोग ने एक समाचार रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि कंपनी की सेल्स टीम माता-पिता को अपने बच्चों के लिए पाठ्यक्रम खरीदने के लिए राजी करने के लिए गलत तरीके से व्यवहार कर रही थी।

SHARE

Must Read

Latest