Voice Of The People

प्रदीप भंडारी की मुहीम का बड़ा असर: अंजलि मौत मामले में गृह मंत्रालय का आदेश- जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करें

प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा के मुहीम का हुआ बड़ा असर। कंझावला केस में गृह मंत्रालय ने पीसीआर और दो पुलिस पिकेट पर तैनात रहे पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए उनपर अनुशासनात्मक कारवाई की करने के आदेश दिए।

प्रदीप भंडारी अपने शो जनता का मुकदमा के माध्यम से लगातार अंजलि हत्या मामले पर पुलिस वालो की लापरवाही पर आवाज उठाते आए हैं उन्होंने कई बार शो के दौरान पुलिस वालो पर कारवाही करने की माग भी उठाई थी।

दरसल, कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप थी. जांच रिपोर्ट में अनुशंसा की गई है की घटनास्थल के आसपास मौजूद तीन पुलिस पीसीआर और दो पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को तुरंत निलंबित किया जाए और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। वहीं रिपोर्ट देखने के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।

इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने जांच में खामियां पाने को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त को जांच अधिकारी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने का भी सुझाव दिया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि कोर्ट में दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द चार्जशीट दायर करके सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। जिससे दोषियों को जल्द सजा मिल सके और न्याय हो सके।

SHARE

Must Read

Latest