Voice Of The People

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को श्रद्धांजलि, बोले- कर्तव्यपथ पर नेताजी की प्रतिमा हमारे कर्तव्यों को आगे बढ़ा रही

- Advertisement -

पराक्रम दिवस के मौके पर आज महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को पूरा देश याद कर रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्रीय स्मारक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि नेताजी हमेशा युवाओं के लिए प्रेरणा और नेताओं के रोल मॉडल रहे। पीएम मोदी ने कहा कि अंडमान की ये धरती वो भूमि है, जिसके आसमान में पहली बार मुक्त तिरंगा फहरा था।

पीएम मोदी ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “बीते 8-9 वर्षों में नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़े ऐसे कितने ही काम देश में हुये हैं, जिन्हें आज़ादी के तुरंत बाद से होना चाहिए था। दशकों से नेता जी के जीवन से जुड़ी फाइलों को सार्वजानिक करने की मांग हो रही थी, यह काम भी देश ने पूरी श्रद्धा के साथ आगे बढ़ाया। आज हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं के सामने ‘कर्तव्य पथ’ पर नेताजी की भव्य प्रतिमा हमें हमारे कर्तव्यों की याद दिला रही है।”

पीएम मोदी ने कहा, “अंडमान में जिस जगह नेता जी ने सबसे पहले तिरंगा फहराया था वहां आज गगनचुंबी तिरंगा आजादी हिन्द फौज के पराक्रम का गुणगान कर रहा है। समंदर किनारे लहराते तिरंगे को देख, यहां आने वाले लोगों में देशभक्ति का रोमांच बढ़ जाता है।”

पीएम मोदी ने कहा कि जिन 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान-निकोबार के इन द्वीपों को अब जाना जाएगा, उन्होंने मातृभूमि के कण-कण को अपना सब-कुछ माना था।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest