Voice Of The People

74 वां गणतंत्र दिवस: भगवा-पीले-लाल रंग की राजस्थानी पगड़ी, सफेद मफलर: जानिए क्या था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेशभूषा में खास

देश ने आज अपना 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा अपने खास वेशभूषा के लिए चर्चा में रहते हैं। उनके पगड़ी खासकर एक बड़े आकर्षण का केंद्र रहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्तव्य पथ पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और इस दौरान उनकी वेशभूषा एक बार फिर से आकर्षण का केंद्र बन गई।

आइए जानते हैं इस गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेशभूषा में क्या था खास और क्यों है सुर्खियों में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परेड से पहले वॉर मेमोरियल गए। शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मोदी भगवा-पीले-लाल रंग की राजस्थानी पगड़ी और सफेद मफलर में नजर आए। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार गणतंत्र दिवस पर कुर्ता-पायजामा पहना था। उनके गले में मणिपुर का पारंपरिक लेंग्यान गमछा था। उन्होंने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी, जिस पर ब्रह्मकमल बना था। पूर्व चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी ऐसी ही टोपी पहनते थे।

पीएम मोदी ने 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में कर्तव्य पथ पर भारत की विविध संस्कृति के प्रतीक के रूप में बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी पहनकर पहुंचे। पीएम मोदी की पगड़ी में पीला और केसरिया रंग नजर आया। पूरी पगड़ी में धारियां भी बनी हुई थीं।

गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि इजिप्ट यानी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी मुख्य अथिति थे। मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इजिप्ट की सैन्य टुकड़ी भी परेड का हिस्सा बनी। गणतंत्र दिवस की सुबह प्रधानमंत्री ने संदेश दिया- उम्मीद है कि हम सब मिलकर आजादी के लिए लड़ाई लड़ने वालों का सपना पूरा करेंगे।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest