Voice Of The People

संसद में प्रधानमंत्री मोदी की हुंकार, कांग्रेस को दिखाया आईना – प्रदीप भंडारी की दलील

बुधवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस पर पलटवार पर बात की।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, कल (मंगलवार) को राहुल गांधी ने लोकसभा में 51 मिनट लंबा भाषण दिया। जिसमें उन्होंने 45 मिनट सिर्फ अडानी और अडानी से जुड़े विवादों के बारे में बात की। आज (बुधवार) को प्रधानमंत्री मोदी ने 88 मिनट लंबा भाषण दिया। पीएम मोदी ने पिछले 9 वर्षों की अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और सीधे तौर पर कांग्रेस पार्टी और विपक्षी नेताओं पर तंज कसा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष ने पिछले 9 वर्षों में उन पर सिर्फ आरोप लगाए हैं लेकिन उनकी कभी आलोचना नहीं की और जिस दिन विपक्ष सही मायनों में उनकी आलोचना करेगा, वो इसका जवाब जरूर देंगे।

2004 से 2014 आजादी के इतिहास में घोटाला का दशक रहा। यूपीए के वे दस साल में भारत के हर कोने में आतंकवादी हमलों का सिलसिला चलता रहा। हर नागरिक असुरक्षित था। चारों तरफ ये सूचना रहती थी किसी अनजानी चीज को हाथ मत लगाना। 10 साल में कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर तक देश हिंसा का शिकार था। 2010 में देश में राष्ट्रमंडल खेल हुए भारत की युवा सामर्थ्य को दुनिया के सामने प्रस्तुत करने बहुत बड़ा अवसर था, लेकिन CWG घोटाले में पूरा देश दुनिया में बदनाम हो गया। सदी के दूसरे दशक में देश की चर्चा ब्लैकआउट के नाते हुई। पूरे विश्व में ब्लैकआउट के वे दिन चर्चा में आ गए।

SHARE

Must Read

Latest