Voice Of The People

संजय राउत ने अकेले ही उद्धव ठाकरे के राजनीतिक करियर को नष्ट कर दिया – प्रदीप भंडारी की दलील

चुनाव आयोग द्वारा शिव सेना का नाम और चुनाव चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट को देने के बाद मंगलवार के एकनाथ शिंदे को पार्टी का प्रमुख चुन लिया गया। मुंबई में हुई पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में शिवसेना प्रमुख के तौर पर शिंदे के नाम का एलान किया गया। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विधायक, सांसद और शिवसेना के अन्य नेता शामिल हुए। सभी शिंदे के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी से अलग होने के बाद से उनके साथ काम कर रहे हैं।

मंगलवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो होस्ट प्रदीप भंडारी ने एकनाथ गुट के शिवसेना का नाम और सिंबल की जंग जीतने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर आज का मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, चुनाव आयोग द्वारा शिव सेना का नाम और चुनाव चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट को देने के बाद मंगलवार के एकनाथ शिंदे को पार्टी का प्रमुख चुन लिया गया। मुंबई में हुई पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में शिवसेना प्रमुख के तौर पर शिंदे के नाम का एलान किया गया। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विधायक, सांसद और शिवसेना के अन्य नेता शामिल हुए। सभी शिंदे के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी से अलग होने के बाद से उनके साथ काम कर रहे हैं।

एकनाथ शिंदे ऐसे व्यक्ति है जो पहले एक ऑटो चालक थे और आज वो जिस मुकाम में है अपनी मेहनत से है और एक तरफ उद्धव ठाकरे जो अपने पिता जी की विरासत को भी नहीं बचा सके।

एकनाथ शिंदे शुरुआत से एक हिंदुत्ववादी और जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं, जो पार्षद और दो बार विधायक बनने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने और दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हैं जिन्होंने संजय राउत के साथ और उनकी सारी गैंग के साथ मिलकर बालासाहेब कि हिंदुत्व वाली शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी की गोद में जाकर रख दिया।

यह बात लोकतंत्र और आलोकतंत्र कि नहीं सच्चाई की है, आज 70% से ज्यादा विधायक और एमपी एकनाथ शिंदे के साथ हैं।

बैठक के बाद महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा, ‘आज हमने सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एक बैठक की। एकनाथ शिंदे हमारी शिवसेना के प्रमुख होंगे। हमने उन्हें शिवसेना के नेता के रूप में स्वीकार किया है।’ उन्होंने बताया कि बैठक में सरकार के कामकाज पर चर्चा हुई।

SHARE

Must Read

Latest