Voice Of The People

ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले करने वालों को पीएम एंथनी अल्बनीज ने दी चेतावनी, बोले- सख्त कार्रवाई होगी, ये बर्दाश्त नहीं

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वासन दिया है कि ऑस्ट्रेलिया धार्मिक स्थलों पर हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को कानून का सामना करना पड़ेगा। एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हाल के हमलों को लेकर पीएम अल्बनीज को अपनी चिंताओं से अवगत कराया था।

पीएम अल्बनीज ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है जो लोगों की आस्था का सम्मान करता है और यह धार्मिक इमारतों पर किसी भी तरह के हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा। चाहे वे हिंदू मंदिर हों, मस्जिद हों, सिनेगॉग हों या चर्च हों। देश की सुरक्षा एजेंसियां यह सुनिश्चित करेंगी कि धार्मिक इमारतों पर हमले जैसी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को कानून की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन में अल्बनीज के साथ बातचीत के दौरान मंदिरों पर हाल के हमलों का मुद्दा उठाया था। पीएम मोदी ने कहा था, “भारतीय समुदाय ऑस्ट्रेलिया के समाज और अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। यह खेद का विषय है कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ हफ्तों में नियमित रूप से मंदिरों पर हमले की खबरें आ रही हैं।”

SHARE

Must Read

Latest