Voice Of The People

बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू, राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी हमलावर

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। बजट सत्र का दूसरा चरण छह अप्रैल तक चलेगा और इस दौरान 17 बैठकें होंगी। कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने के लिए सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ बैठक की। दूसरी तरफ विपक्ष की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मंथन किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर आज राज्यसभा में सत्तादल के सांसदों ने खूब हंगामा किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल से सदन में माफी मांगने को कहा। रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी संसद में आकर माफी मांगें। वहीं पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश की धरती पर जाकर भारत का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि राहुल को हर स्तर पर माफी मांगना होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सदन के एक वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने विदेश की धरती से भारत का अपमान किया है। उन्हें संसद में आकर माफी मांगनी चाहिए। उनके इस बयान के बाद विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल ने लोकतंत्र और स्पीकर पर सवाल उठाया। हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। दूसरी तरफ AAP और BRS के सांसदों ने बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने केंद्रीय एजेंसियों और अडानी विवाद के कथित दुरुपयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

SHARE

Must Read

Latest