Voice Of The People

विपक्ष लगातार उठा रहा अडानी मुद्दा, खड़गे ने की JPC की मांग

केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्ष लगातार अडानी मुद्दे को उठा रहा है। बुधवार को दिल्ली में अडानी मुद्दे पर ज्ञापन सौंपने के लिए विपक्षी सांसदों ने संसद से ईडी कार्यालय तक मार्च शुरू किया था। वहीं गुरुवार को भी विपक्ष ने अडानी मुद्दे पर चर्चा की मांग की। साथ ही जेपीसी जांच की मांग की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारा मकसद है कि अडानी मामले की जेपीसी जांच के संबंध में चर्चा होनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हमारा मकसद है कि अडानी मामले की जेपीसी जांच के संबंध में चर्चा होनी चाहिए। हम चाहते हैं कि जेपीसी बने, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं।सरकार सुन नहीं रही है, सरकार के मंत्री और बीजेपी सांसद सदन को बंद करने के लिए हंगामा कर रहे हैं।”

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, ” जब भी कांग्रेस ध्यान हटाने के लिए अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग उठाती है, वे (भाजपा) सत्र नहीं चलने देंगे। बीजेपी को डर है कि कोई संसद में गौतम अडानी का नाम उठाएगा।”

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, “2जी मामले में हर्षद मेहता मामले में जेपीसी थी, तब संसद ने केतन पारेख मामले में जेपीसी का गठन किया था। जबकि SC इसके भीतर है, जांच करने का अधिकार है, लेकिन जहां तक ​​नीति और नियामक मुद्दों का संबंध है, जो संसद के दायरे में आता है और इसीलिए हमने JPC की मांग की है। गतिरोध विपक्ष के कारण नहीं, सत्ता पक्ष के सदन में व्यवधान के कारण है।”

SHARE

Must Read

Latest