Voice Of The People

वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल पर एक्शन, पंजाब पुलिस ने लगाया NSA,

सूत्रों के मुताबिक भगोड़े वारिस पंजाब डे प्रमुख और कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह पर मंगलवार 21 मार्च को कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पंजाब पुलिस द्वारा 18 मार्च को उसके संगठन पर कार्रवाई शुरू करने और जालंधर-मोगा रोड पर मेहतपुर गांव और उसके पास उसके कई प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद से अमृतपाल फरार है।

अमृतपाल पुलिस के शिकंजे से छूटने में कामयाब रहा और तब से लापता है। उनके चाचा सहित उनके कई सहयोगियों को गिरफ्तार कर असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। जबकि उनके अधिकांश सहयोगियों को 19 मार्च को पंजाब से असम ले जाया गया था, उनके चाचा हरजीत सिंह को सोमवार को जालंधर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के ठीक एक दिन बाद 21 मार्च की सुबह डिब्रूगढ़ ले जाया गया था।

मीडिया को संबोधित करते हुए, पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने आगे कहा कि उपदेशक भाग रहा था और उसे पकड़ने के प्रयास जारी थे। उन्होंने कहा कि वारिस पंजाब डे संगठन के तत्वों के खिलाफ कार्रवाई में अब तक छह प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 114 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest