Voice Of The People

राज ठाकरे के बयान पर अब उद्धव ने किया पलटवार, कहा – अवैध इलाके में बनी दरगाह कोई नई बात नहीं है

उद्धव ठाकरे ने अपने भाई राज ठाकरे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि, मुंबई के माहिम में बीच पर बनी ‘अवैध’ दरगाह कोई नहीं बात नहीं थी। इससे पहले अलग-अलग नेता चुनकर वहां आए थे लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं हुई। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आरोप लगाया कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ऊपर से आई कहानी जो उन्हें भाजपा और शिवसेना (शिंदे) ने कही थी, वही बोल दी है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, ”मैंने कल राज ठाकरे का भाषण नहीं सुना क्योंकि वह कई सालों से एक ही बात कर रहे हैं। अवैध इलाके में बनी दरगाह कोई नई बात नहीं है, पहले भी अलग-अलग नेता चुनकर वहां आए थे, तब कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन इसबार उन्होंने ऊपर से यह स्क्रिप्ट बताई है।”

दरसल, बुधवार को गुड़ी पड़वा कार्यकर्म को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अरब सागर में माहिम के तट से कुछ मीटर दूर बन रही एक दरगाह का मुद्दा उठाया था। राज ठाकरे ने अपने संबोधन में राज्य सरकार, मुंबई पुलिस और निकाय प्रशासन का ध्यान खींचते हुए ये धमकी तक दे डाली कि अगर इस दरगाह को एक महीने के भीतर नहीं गिरा गया, तो मनसे उसी स्थान पर जाकर गणपति मंदिर बना देगी।

राज ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान एक क्लिप चलाते हुए ये दावा किया कि मुंबई में माहिम तट पर एक ‘अवैध दरगाह’ बन गई है। राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘यह किसकी दरगाह है? क्या यह मछली की है? यह दो साल पहले नहीं थी। एक और ‘हाजी अली दरगाह’.. और इस बारे में बात करने वाला कोई नहीं है? अगर अवैध निर्माण को तुरंत नहीं गिराया गया, तो हम उसी स्थान पर एक विशाल गणपति मंदिर का निर्माण करेंगे।’

SHARE

Must Read

Latest