Voice Of The People

Amritpal Singh: इंडो-नेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल सिंह के पोस्टर लगे,अलर्ट मोड पर पुलिस

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर देशभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब पुलिस और जांच एजेंसियां लगातार अमृतपाल की तलाश में जुटी हैं। नेपाल सीमा से लेकर कई राज्यों में ऑपरेशन अमृतपाल चलाया जा रहा है और महाराष्ट्र में भी अमृतपाल की तलाश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही नेपाल आने-जाने वाले लोगों की सख्ती से जांच की जा रही है। खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि अमृतपाल नेपाल भाग सकता है।

बाॅर्डर स्थित एसएसबी की चौकियों पर जगह-जगह अमृतपाल के पोस्टर चस्पा किए गए हैं और आने जाने वालों की सघन जांच की जा रही है। यही नहीं एसएसबी सीमा से गुजरने वाले विशेष परिधान व वेशभूषा वाले लोगों की विशेष जांच कर रही है। कोई भी अपराधी हो और उसका नाम बहराइच से न जुड़े शायद ही ऐसा हो। ऐसे में एक बार फिर चर्चा है कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल और पंजाब के युवाओं को भड़काने वाला पंजाब का भगौड़ा अमृत पाल रुपईडीहा बाॅर्डर के रास्ते नेपाल भाग सकता है।

लेकिन अमृतपाल के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए बाॅर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल ने भी कमर कस ली है और बार्डर जांच का दायरा बढ़ा दिया है। एसएसबी बाॅर्डर से गुजरने वाले विशेष परिधानों और हुलिया वाले लोगों की विशेष जांच कर रही है। यही नहीं बार्डर पर एसएसबी की चौकियों पर जगह-जगह भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। सशस्त्र सीमा बल 42 वीं वाहिनी कमांडेंट तपन कुमार दास ने बताया कि पंजाब से फरार चल रहा अमृतपाल सिंह छिपने के लिए नेपाल का सहारा ले सकता है। जिस कारण नेपाल से भारत जाने वाले नागरिकों के चेहरों को जांचने के लिए जवानों द्वारा विविध प्रकार के उपयोग किए जा रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest