Voice Of The People

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी हिंसा मामले में 22 गिरफ्तार, शोभा यात्रा के दौरान किया था पथराव

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को रामनवमी की जुलूस के दौरान कुछ राज्यों में हिंसा और झड़प की घटनाएं देखने को मिली, जिसमें 22 लोग घायल हो गए और 54 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल हैं।

गुजरात के वडोदरा शहर में फतेहपुरा और कुंभरवाड़ा इलाकों में रामनवमी के जुलूस पर पत्थर फेंके गए। यह घटना उस समय हुई, जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा और लोग मौके पर जमा होने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया, जिससे जुलूस अपने मार्ग पर आगे बढ़ा। शहर में ऐसे सभी जुलूसों को पहले से ही पुलिस सुरक्षा दी गई थी। पुलिस ने कहा कि दोनों घटनाओं में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में भीड़ ने एक मंदिर पर पत्थर और पेट्रोल से भरी बोतलें फेंकी, जिससे हिंसा भड़क गई और 10 पुलिसकर्मियों समेत 12 लोग घायल हो गए। मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा, गुजरात के वड़ोदरा और पश्चिम बंगाल के हावड़ा से भी पथराव की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आईं।

SHARE

Must Read

Latest