Voice Of The People

Jan Ki BAAT Poll on Asianet Suvarna News: कर्नाटक में बीजेपी की वापसी,जानें बाकी दलों का क्या होगा?

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी जन की बात का कर्नाटक पोल प्रस्तुत किया। 10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है।

जन की बात के कर्नाटक पोल के मुताबिक राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी उभरती हुई दिख रही हैं जन की बात के पोल के हिसाब से कर्नाटक में बीजेपी 100 का अकड़ा पार कर रही है। कांग्रेस भी बीजेपी को दे सकती है टक्कर, वहीं जेडीएस को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा।

जन की बात के पोल के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा को 98 से 109 सीटें मिल सकती हैं कांग्रेस को 89 से 97 सीटें मिल सकती हैं। अगर जेडीएस की बात करें तो यह 25 से 29 सीटों पर सिमट सकती है। मालूम हो कि कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं।

वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 37 से 39 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है। जबकि कांग्रेस को 38 से 40 फ़ीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है। जेडीएस को 16 से 18 फीसदी वोट मिल सकता है।

इस बार कर्नाटक चुनाव में वोट प्रतिशत की बात करें तो कांग्रेस भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई दे रही है और दोनों का वोट शेयर लगभग एक दूसरे के बराबर दिख रहा है।

SHARE

Must Read

Latest