Voice Of The People

जंतर-मंतर पर पहलवानों से मिले सचिन पायलट, बोले- मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

दिल्ली के जंतर-मंतर में पहलवानों का धरना लगातार जारी है। इस बीच जन संघर्ष यात्रा खत्म कर राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पहलवानों से मिलने पहुंचे। सचिन पायलट ने कहा मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट कर कहा, अपनी कड़ी मेहनत और लगन से देश व अपने परिवार का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ियों के आंसू देखकर बहुत दुख होता है। इनकी सुनवाई हो और न्याय किया जाए।

हालांकि काफी समय से सचिन पायलट के आने के कयास लगाए जा रहे थे। इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला भी जंतर मंतर पहुंचे थे। उन्हेंने अपने ट्वीट में केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था,’मोदी जी, आप नारी सशक्तिकरण और बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओंका नारा देते हैं। आपके नारे की हकीकत 26 दिनों से जंतर-मंतर पर दिख रही है।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का आज 27वां दिन है। खापों द्वारा महापंचायत कर सरकार को दिए गए अल्टीमेटम के अब सिर्फ 2 ही दिन बचे हैं। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐसे में 21 मई के बाद इस धरने व आंदोलन को बड़ा रूप दिया जा सकता है।

सचिन पायलट ने कहा कि हमारे खिलाड़ी जिस न्याय की मांग कर रहे हैं उसमें हम इतना ही चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो। मैं उम्मीद करता हूं कि इनकी और हमारी मांगों को जल्द माना जाएगा। पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता लगातार केंद्र के मोदी सरकार पर हमलावर है। इतना ही नहीं, प्रियंका गांधी ने भी इन पहलवानों से मुलाकात की थी और इन समस्याओं को सुना था। इसके अलावा हरियाणा कांग्रेस के नेता लगातार इन प्रदर्शनों में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में सचिन पायलट का यहां आना भी कहीं ना कहीं बड़ा कदम माना जा सकता है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest