Voice Of The People

ओडिशा ट्रेन हादसा: घायलों को दिया जा रहा मुआवजा, रेल मंत्री ने कहा – पीड़ितों के परिजनों के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही

ओडिशा जिले के बालासोर में शुक्रवार की शाम को एक भीषण रेल हादसा हुआ है। यहां तीन ट्रेन आपस में टकरा गई और मौके पर हाहाकार मच गया। जानकारी के मुताबिक बाहनगा बाजार में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए और शालीमार चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कोरोमंडल के डिब्बे भी पलट गए। पलटे हुए डब्बे एक मालगाड़ी से टकराए जिससे मालगाड़ी भी इस हादसे की चपेट में आ गई। इस हादसे में करीब 275 लोगों की जान चली गई।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि जो भी यहां मेडिकल में आए हैं जो भी मरीज आए हैं उनसे मिला हूं और उनके परिवार को सूचना दी गयी है। घायलों को मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि रेलवे की स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है क्योंकि अगर ये मरीज जाना चाहे या जो परिवार वाले अपने परिजनों से मिलना चाहे उनको लाया जा सके। ऐसे लोगों के लिए हैदराबाद, चेन्नई, बंगलोर, कोलकाता और रांची से गाड़ी चलाई जा रही है।

इस हादसे के बाद भी मुआवजे का ऐलान किया गया। अगर कोई भी इस हादसे का शिकार हुए है या कोई परिवार में से कोई हादसे का शिकार हुआ है तो आज हम आपको मिलने वाले मुआवजे की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। आप अपना मुआवजे क्लेम कैसे कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

रेल मंत्रालय ने मुआवजे की घोषणा करते हुए बताया है कि मृतकों को रेलवे की तरफ से 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं जो गंभीर रूप से घायल हुए है उन सभी को 2-2 लाख रुपये और आंशिक रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपयों दिए जाएंगे। ये घोषणा रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा की गई है। बड़ी बात ये है कि प्रधानमंत्री राहत कोष से भी मुआवजा यात्रियों को दिया जाएगा।

SHARE

Must Read

Latest