Voice Of The People

कैसे पीएम आवास योजना जैसे कल्याणकारी योजनाओं का आम जनता लाभ ले रही है; प्रधानमंत्री ने एक किस्सा साझा कर बताया*

23 अप्रैल 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक किस्सा शेयर करते हुए कहा कि उनकी सरकार की गरीबों के लिए आवास योजना ने अनगिनत जिंदगियों को बदल दिया है।उन्होंने एक रसोइया द्वारा लिखा गया एक पत्र साझा किया, जिसने कल्याणकारी पहल का उपयोग करके अपना पहला घर बनाया था।

एन सुब्बुलक्ष्मी, सी आर केसवन के घर में रसोइया के रूप में काम करती हैं, जो अप्रैल के दूसरे हफ्ते में भाजपा में शामिल हुए और उन्होंने अपनी बैठक में मोदी के साथ अपना पत्र साझा किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह योजना महिला सशक्तिकरण की शुरुआत करने में सबसे आगे रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस पत्र का किस्सा साझा करते हुए कहा कि मेरी मुलाकात सी आर केसवन से हुई जिन्होंने एन सुब्बुलक्ष्मी जी, जो उनके घर में रसोइया का काम करती हैं जो कि मदुरई की रहने वाली हैं। एन सुब्बुलक्ष्मी जी को वित्तीय समस्याओं सहित कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उसने पीएम आवास योजना के तहत घर के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने पत्र में, एन. सुब्बुलक्ष्मी जी ने यह भी साझा किया कि कैसे यह घर उनके लिए सबसे पहले है और यह उनके जीवन में सम्मान के साथ-साथ गरिमा भी लाता है। उन्होंने अपने घर की तस्वीरें साझा कीं और आभार और आशीर्वाद दिया। यह आशीर्वाद की तरह है। यह महान शक्ति का स्रोत है।

उनकी तरह अनगिनत लोग हैं जिनका जीवन ‘पीएम आवास योजना’ के कारण बदल गया है। एक घर ने उनके जीवन में गुणात्मक अंतर लाया है। मोदी ने कहा कि यह योजना महिला सशक्तिकरण की शुरुआत करने में भी सबसे आगे रही है।

SHARE

Must Read

Latest