Voice Of The People

किसने रची थी बृजभूषण सिंह के खिलाफ झूठी शिकायत की साजिश, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

महिला पहलवानों और बृजभूषण शरण सिंह के मामले में बीते गुरुवार यानी 8 जून को नया मोड़ सामने आ गया है। नाबालिग महिला पहलवान के पिता ने दावा किया कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। नाबालिग के पिता ने कहा कि ऐसा उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष से बदला लेने के लिए किया था।

नाबालिग के पिता से जब पूछा गया कि अब वह अपनी कहानी क्यों बदल रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ”बेहतर है कि अदालत के बजाय अब सच्चाई सामने आ जाए।” पहलवान के पिता ने बताया कि अब बातचीत शुरू हो गई है, सरकार ने पिछले साल मेरी बेटी की हार की निष्पक्ष जांच का वादा किया है, इसलिए यह मेरा भी कर्तव्य है कि मैं अपनी गलती सुधारूं।

पहलवान के पिता ने कहा ,‘‘ यह मेरा फैसला था। मैं पिता हूं औंर मैं उस पर नाराज था । मैने उससे कहा कि बेटा ऐसी बातें हो रही है तो उसने कहा कि पापा आप देख लो।’’

बताते चलें कि ब्रजभूषण सिंह पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित दो एफआईआर दर्ज की है। मामले में पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।केंद्रीय खेल मंत्री ने 15 जून तक का समय दिया है।

सूत्रों के अनुसार लड़की के रिश्तेदार का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पहलवानों द्वारा सिंह को झूठे कानूनी मामलों में फंसाने की रणनीति का पर्दाफाश करने का दावा किया गया है। इस वीडियो में लड़की के चाचा ने खुलासा किया कि विरोध करने वाले पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख को झूठे कानूनी मामले में फंसाने की रणनीति बना रहे हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest