Voice Of The People

अडानी समूह के ट्रेनमैन का अधिग्रहण करने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साधा निशाना, IRCTC ने दिया ये जवाब

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के आरोपों का जवाब दिया है और उनके बयान का खण्डन किया है। कांग्रेस महासचिव ने कहा था कि अदाणी की कंपनी आईआरसीटीसी को टेकओवर कर लेगा। इस पर आईआरसीटीसी ने जवाब देते हुए कहा कि अदाणी के ट्रेनमैन से कोई खतरा नहीं होगा और जयराम रमेश का बयान भ्रामक है।

आपको बता दें ये जानकर आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर दी है, उन्होंने जयराम रमेश के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा की “यह भ्रामक कथन है। Trainman IRCTC के 32 अधिकृत बी2सी (बिजनेस टू कस्टमर) भागीदारों में से एक है। हिस्सेदारी बदलने से इसमे कोई अंतर नहीं आयेगा। सभी एकीकरण और संचालन IRCTC के माध्यम से किए जाते रहेंगे। यह केवल IRCTC का पूरक होगा और IRCTC के लिए कोई खतरा या चुनौती नहीं है।”

जयराम रमेश ने किया था ट्वीट

दरअसल, जयराम रमेश ने रेलवे में अदाणी ग्रुप की एंट्री को लेकर आरोप लगाया था कि पहले आईआरसीटीसी को टक्कर और उसके बाद इसका टेकओवर कर लिया जाएगा। इस पर आईआरसीटीसी ने सफाई दी है।

आईआरसीटीसी ने बताया भ्रामक

आईआरसीटीसी ने इसे भ्रामक बताते हुए कहा कि अदाणी के स्वामित्व वाला ट्रेनमैन से आईआरसीटीसी को कोई खतरा या चुनौती नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह आईआरसीटीसी का पूरक होगा।

रेलवे टिकट बुकिंग में अदाणी की एंट्री

बता दें कि अदाणी डिजिटल लैब्स ने ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म ट्रेनमैन में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राप्त कर ली है। अदाणी के इस कदम को रेलवे में एंट्री माना जा रहा है। ट्रेनमैन को 2011 में बनाया गया था, जो टिकट बुक करने, लाइव रनिंग स्टेटस देखने और पीएनआर स्टेटस देखने के लिए जाना जाता है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest