Voice Of The People

पंडित नेहरू के योग पर प्रदीप भंडारी से बोले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी- कमरे में योग करने और यूएन में रेसोल्यूशन पास करने में काफी अंतर

आज इलेक्शन की बात, प्रदीप के साथ में प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लुसिव बातचीत के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे। उन्होंने प्रदीप भंडारी के हर सवाल का बेहद शानदार जवाब दिया। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

प्रदीप भंडारी ने सवाल किया कि कांग्रेस योगा का क्रेडिट नेहरू जी को देने का प्रयास कर रही है। इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार में भी काम किया है। 1947 के बाद नेहरूजी का कॉन्ट्रिब्यूशन इतिहास में दर्ज है और उसका कोई मुद्दा भी नहीं है।

कुछ नीति पर हम अलग हो सकते हैं जैसे चीन को लेकर नीति मगर पंडितजी ने योग किया मैं उसे अच्छा कह रहा हूँ, वो अपने कमरे में योग करते थे, लेकिन कमरे में और यूएन महासभा में रेसोल्यूशन पास करवाना जिसे 180 देशों ने समर्थन दिया। केवल समर्थन ही नहीं दिया बल्कि बड़े संख्या में करते भी है लोग योगा और फिर इसे वैश्विक स्तर पर स्वीकार कराना, जनरल असेम्बली में इतना बड़ा कार्यक्रम कराना और 135 देशों के प्रतिनिधि से योगा करवाना। इसे ही सॉफ्ट पावर प्रोजेक्शन कहते हैं।

SHARE

Must Read

Latest