Voice Of The People

पीएम मोदी के काम से डरी कांग्रेस, प्रदीप भंडारी के साथ इंटरव्यू के दौरान बोले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

आज इलेक्शन की बात, प्रदीप के साथ में प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लुसिव बातचीत के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी थे। उन्होंने प्रदीप भंडारी के हर सवाल का बेहद शानदार जवाब दिया। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

प्रदीप भंडारी ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका द्वारा राजकीय अतिथि बनाने पर कांग्रेस में हलचल है तो इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि काफी साल पहले जब मैं अमेरिका डिप्लोमेटिक रिलेशन में संयुक्त सचिव था और हरी दीक्षित विदेश सचिव थे। 1993-94 का वाक्या बताता हूँ, बिल क्लिंटन उस समय राष्ट्रपति थे और उनके छोटे स्तर के डिप्लोमेट भी कश्मीर पर सवाल उठाते थे। उस समय कांग्रेस की सरकार थी और दूसरे देश का डिप्लोमेट आपके देश में आकर आपके राष्ट्रीय अखंडता पर सवाल उठाता है।

उसका जवाब विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव स्तर के डिप्लोमेट ने दिया था। उस समय आसान काम था अमरीकी को खुश करने के लिए संयुक्त सचिव स्तर के लोग को आगे कर देना। ये इनकी नीति है। चीन पर बात करें तो हिंदी चीनी भाई भाई के बाद क्या हुआ है आप देख ही रहे हैं।

मैं दो बात बताता हूं, पहला आज कोई मुद्दा नहीं है। आप इकॉनमी को देख लीजिए, क्लाइमेट चेंज को देख लीजिए , क्लीन एनर्जी को देख लीजिए आज भारत हर बातचीत का सदस्य है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2014 में प्रधानमंत्री बने, उन्होंने भारत को परेशानी में रहने वाले देश से निकाल कर उसका उत्तर देने वाला देश बना दिया। किसी भी टारगेट को देख लीजिए, 2014 के बाद भारत में विकास का काम हुआ है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि इसे भारत का दशक कहा जाए। प्रधानमंत्री संयुक्त कांग्रेस को संबोधित करेंगे अमेरिका में तो बरनोल वाली पार्टी को छुपने की जगह ढूंढनी चाहिए। अगर भारत की इकॉनमी बढ़ रही है तो इनको खुश होना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest