Voice Of The People

योगी आदित्यनाथ 25 जून को देंगे सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार, उदय माहुरकर के फाउंडेशन की ओर से आयोजित होगा कार्यक्रम

‘सेव कल्चर सेव इंडिया’ फाउंडेशन के फाउंडर उदय महूरकर शुक्रवार 23 जून को ट्वीट करते हुए ये जांनकारी दी की आगामी 25 जून को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी हमारी संस्कृति के लिए लड़ने वालों को सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार 2023 प्रदान करेंगे। इसके अलावा सीएम योगी सांस्कृतिक पतन का कारण बनने वाली विकृत सामग्री के निर्माताओं को बेनकाब करने वाली एक फिल्म जारी करेंगे. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्येश्य है की सोशल मीडिया व अन्य प्लेत्फोर्म्स पर बनने वाली विकृत सामग्री जो हमारे समाज में युवाओं को बर्बाद करने का काम कर रही हैं और उनका संस्कृतिक पतन कर रही हैं, उनपर रोक लगायी जा सके, ये कार्यक्रम गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले समारोह की अध्यक्षता पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा जी महाजन करेंगी।

उदय महूरकर ने ट्ववीट करते हुए जानकारी की ‘वो दिन आ गया है। और यह भारतीय इतिहास में एक मील का पत्थर हो सकता है। 25 जून को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी हमारी संस्कृति के लिए लड़ने वालों को सांस्कृतिक योद्धा पुरस्कार 2023 प्रदान करेंगे और बलात्कार सहित सांस्कृतिक पतन का कारण बनने वाली विकृत सामग्री के निर्माताओं को बेनकाब करने वाली एक फिल्म जारी करेंगे। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले समारोह की अध्यक्षता पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा जी महाजन करेंगी।

उन्यहोंने आगे लिखा की ‘यह पुरस्कार ‘सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन’ के तत्वावधान में प्रदान किए जा रहे हैं, जिसकी स्थापना मेरे द्वारा की गई और भारत भर के समान विचारधारा वाले देशभक्तों के एक समूह ने ओटीटी, सोशल मीडिया पर मनोरंजन के नाम पर यौन विकृतियों के निर्माताओं के खिलाफ देश को एकजुट करने के लिए जोरदार समर्थन किया। प्लेटफार्मों, फिल्मों और अश्लील साहित्य के माध्यम से और भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए स्वस्थ सामग्री की शुरुआत करें। अंतर्राष्ट्रीय सहकर्मी-समीक्षित अकादमिक अध्ययनों के अनुसार, यौन विकृत सामग्री बलात्कार का मुख्य कारण है।

इसके आगे उन्होंने बताया की ‘भारत के सामने सवाल यह है कि आर्थिक, सैन्य और वैज्ञानिक महाशक्ति बनते-बनते क्या वह सांस्कृतिक रूप से कंगाल हो जाएगा? हमारे महान संत स्वामी विवेकानंद, श्री अरबिंदो, स्वामी दयानंद सरस्वती और मेरे गुरु, भारत सेवाश्रम संघ के संस्थापक स्वामी प्रणवंद ने भविष्यवाणी की थी कि भारत विश्वगुरु बनेगा। क्या उन्हें सही साबित करने का दायित्व प्रत्येक देशभक्त भारतीय पर नहीं है? देश को विचार करना चाहिए’

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest