Voice Of The People

तीसरे कार्यकाल को लेकर पीएम मोदी के बयान पर भड़की कांग्रेस, बोली- यह ओवर कॉन्फिडेंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम सम्मेलन केंद्र के उद्घाटन समारोह में अपने तीसरे कार्यकाल का अनुमान जताते हुए कहा कि भारत वर्ल्ड इकोनॉमी में टॉप 3 पर होगा।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा, ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने आगे कहा कि आज देश का विश्वास पक्का हो गया है कि अब भारत की विकास यात्रा रुकने वाली नहीं है। हमारे पहले कार्यकाल की शुरुआत में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में 10वें स्थान पर था। दूसरे कार्यकाल में आज भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर मैं देश को ये भी विश्वास दिलाऊंगा कि तीसरे कार्यकाल में दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक नाम भारत का होगा।

उन्होंने आगे कहा कि आज दुनिया यह स्वीकार कर रही है कि भारत लोकतंत्र की जननी है। आज जब हम आज़ादी के 75 वर्ष होने पर अमृत महोत्सव मना रहे हैं, यह भारत मंडपम हम भारतीयों द्वारा अपने लोकतंत्र को दिया एक खूबसूरत उपहार है। कुछ हफ्तों बाद यहां G20 से जुड़े आयोजन होंगे। दुनिया के बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष यहां उपस्थित होंगे। भारत के बढ़ते कदम और भारत का बढ़ता कद इस भारत मंडपम से पूरी दुनिया देखेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा कि नए एयरपोर्ट, नए एक्सप्रेसवे, नए रेल मार्गों, नए पुलों और नए अस्पतालों के क्षेत्र में भारत के काम का पैमाना वास्तव में अभूतपूर्व है। पीएम मोदी ने कहा, आज हम सपनों को साकार कर रहे हैं। इस भारत मंडपम से हर भारतीय खुश है। भारत मंडपम भारत की क्षमता और नई ऊर्जा का प्रतीक है।उन्होंने इसके साथ ही कहा, कोविड के कठिन समय में हमारे श्रमजीवियों ने काम पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया।

वहीं विपक्ष ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए जयराम रमेश ने ट्वीट में लिखा अंकगणितीय अनिवार्यता पर व्यक्तिगत गारंटी देना मोदी जी की खासियत है। इस दशक में भारत के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरने की भविष्यवाणी पिछले काफी समय से की जा रही है और इसकी गारंटी है, चाहे कोई भी अगली सरकार बनाए।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest