Voice Of The People

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने अधीर रंजन चौधरी पर कसा तंज, बोले- इनके नेता बोलने नहीं देते, मेरे समय में से 30 मिनट दिए जाएं

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज बुधवार को दूसरा दिन है। आज भाषण की शुरुआत राहुल गांधी ने की। उन्होंने सरकार को घेरा और कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हो रही है। राहुल गांधी के बाद स्मृति इरानी ने भाषण दिया। उन्होंने राहुल के हर वार पर पलटवार किया। लेकिन स्मृति इरानी के भाषण के वक्त राहुल सदन में मौजूद नहीं थे। सदन में वार-पलटवार के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तो निशाना साधा है, साथ ही बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन की चुटकी भी ली।

दरअसल, सदन में अमित शाह भाषण दे रहे थे। वे कश्मीर मुद्दे पर बोल रहे थे। इस दौरान कांग्रेस की तरफ से बयानबाजी पर गृहमंत्री ने पलटवार किया। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि मेरा निवेदन है कि अधीर जी को कांग्रेस के नेता बोलने का टाइम नहीं देते हैं, इन्हें हमारे समय में से आधा घंटा दे दीजिए। ये बीच में बोलते हैं क्योंकि इनकी पार्टी ने इन्हें टाइम नहीं दिया है। मेरे इस निवेदन का हमारे पार्लियामेंट्री अफयर्स मंत्री मेरे निवेदन का विरोध नहीं करेंगे।

वहीं अमित शाह का भाषण खत्म होने और सदन की दूसरे दिन की कार्रवाई समाप्ति पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम तो सदन में चर्चा की मांग आज से नहीं, शुरू से करते आ रहे हैं। मांग के साथ-साथ हम गुहार लगाते रहे हैं कि देश के प्रधानमंत्री सदन में आएं और चर्चा की शुरुआत करें। हमें गृह मंत्री की काबिलियत पर कोई शक नहीं है। लेकिन ये भी कहना चाहते हैं कि जो जवाब डिस्ट्रिक कलेक्टर (पीएम मोदी) को देना है वो कोतवाल (अमित शाह) कैसे देंगे?

I.N.D.I.A गठबंधन पर साधा निशाना

अमित शाह ने आज I.N.D.I.A गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने गठबंधन के नए नाम को लेकर कहा, “यूपीए के नाम पर 12 लाख के घोटाले चढ़े हैं। ऐसे में वह उसी नाम के साथ अब बाजार में कैसे जायेंगे। इसलिए अब नाम बदलकर जनता के सामने जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने लोकसभा में यूपीए की तरफ से किए गए घोटाले गिनाए। अमित शाह ने कहा, “इन्होंने इतने घोटाले किए कि इनके पास नाम बदलने के अलावा कुछ नहीं था।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest