Voice Of The People

कनाडा के आरोपों पर मोदी सरकार का करारा जवाब,  जानिए क्या है पूरा मामला

कनाडाई सरकार की ओर लगे आरोप पर भारत सरकार ने अपना रुख साफ किया है। भारत सरकार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपने ट्विटर पोस्ट से इसकी जानकारी दी। उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि भारत सरकार ने कनाडा की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि हमने कनाडा के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री की ओर से लगाए गए आरोपों को देख लिया है और उन्हें खारिज भी कर दिया है। बयान में आगे लिखा है कि कनाडा में हुए किसी हिंसात्मक प्रक्रिया में भारत सरकार पर आरोप लगाना बेतुका और मोटिवेटेड है।

बताते चलें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और विदेश मंत्री मेलनी जॉली ने भारत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई संसद में भारतीय सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत सरकार के एजेंट्स ने कनाडाई नागरिक सिख हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की है। उन्होंने कनाडा की संसद में कहा कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ है और इसी के चलते उन्होंने एक सीनियर राजनयिक को भी निष्कासित कर दिया है। बता दें कि सोमवार को जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई संसद में कहा कि भारत सरकार के एजेंट्स ने जून में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में सिख समुदाय के एक नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की है।

भारत सरकार ने कहा है कि इस तरह के निराधार आरोप खालिस्तानी आतंकवादियों और चरमपंथियों से ध्यान हटाने की कोशिश करते हैं, जिन्हें कनाडा में आश्रय दिया गया है और जो भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा बने हुए हैं। इस मामले पर कनाडाई सरकार की निष्क्रियता लंबे समय से और निरंतर चिंता का विषय रही है। हम कनाडा सरकार से अपनी धरती से सक्रिय सभी भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ त्वरित और प्रभावी कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest