Voice Of The People

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत, AAP – कांग्रेस की हार

पंजाब और हरियाणा के राजधानी चंडीगढ़ में I.N.D.I.A गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। इस बार किसी राजनीतिक दल ने इस गठबंधन को झटका नहीं दिया है, बल्कि इस बार साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे इस गठबंधन के साथ खेला हो गया है।

I.N.D.I.A गठबंधन मिलकर भी चंडीगढ़ मेयर का चुनाव नहीं जीत पाई है। बीजेपी ने मेयर पद पर जीत हासिल कर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया है।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन को बीजेपी ने मात दी है। सोमवार को चंडीगढ़ के मेयर पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को कुल 16 वोट मिले, जबकि 12 वोट गठबंधन को मिले हैं। बीजेपी के मनोज सोनकर नए मेयर बन गए हैं। बीजेपी ने 4 वोटों से ये जीत हासिल की है।

बताते चलें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आप और कांग्रेस की जीत पक्की बताई जा रही थी। क्योंकि आप और कांग्रेस इस बार मिलकर बीजेपी को पटखनी देने के लिए मैदान में उतरी थी। 35 पार्षदों में से 20 पार्षद उनके थे और मेयर चुनाव में जीत के लिए 19 वोट चाहिए थे।

बीजेपी की बात करें तो उसके पास सांसद किरण खेर का वोट मिलाकर कुल 16 वोट थे। लेकिन वोटिंग के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई पार्षदों के वोटों को कैंसिल कर दिया गया। कैंसिल किए गए वोटों की संख्या 8 बताई जा रही है।

SHARE

Must Read

Latest