Voice Of The People

न्यूज़ एक्स पर प्रदीप भंडारी ने कहा- “आखिर क्यूँ हिन्दुओं की बात करना हो जाता है सांप्रदायिक?”, देखें वीडियो

- Advertisement -

प्रदीप भंडारी ने न्यूज़ एक्स पर बोली बड़ी बात, कर रहे थे ममता बनर्जी सरकार के राम नवमी में अस्त्र शस्त्र बंदी के फैसले पर टिपण्णी. आप भी पढ़िए उन्होंने क्या कहा?

देश में तमाम राजनीतिक हलचलों के बीच हाल ही में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 25 तारीख को राम नवमी है, जो लोग जुलूस निकालना चाहते हैं, वे जरूर निकालें. लेकिन परमिशन लेकर और बिना हथियारों के साथ निकालें. कोलकाता पुलिस ने प्रदेश भाजपा को पत्र लिखकर शस्त्र जुलूस नहीं निकालने की अपील की है.

इस समबन्ध में अब सियासत तेज़ हो गयी है, तमाम राजनीतिक पार्टियों ने इस सम्बन्ध में अपनी राय रखते हुए विभिन्न पक्षों को सामने रक्खा, जहाँ बीजेपी ने कहा है की राम नवमी को अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन हिन्दू रीति रिवाज़ का हिस्सा है और उसपर रोक लगना ठीक नहीं है वहीँ तृणमूल कांग्रेस भी हिन्दू वोट बैंक पर अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में है और इसलिए उनके द्वारा राम नवमी के लिए जुलूस के लिए इजाजत तो दी गयी लेकिन अपवादों के साथ.

इसी सम्बन्ध में न्यूज़ एक्स के एक कार्यक्रम में प्रदीप भंडारी अपनी राय रखने पहुंचे. आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा.

* इस देश में हिन्दुओं के बारे में बात करना क्यूँ साम्प्रदायिकता हो जाता है? मैं अपनी राय एक हिन्दू के तौर पर रखूँगा.
* पश्चिम बंगाल सरकार का यह फैसला हिन्दुओं की भावना पर करारी चोट है और चूँकि हिन्दू धर्मं के लोग हमेशा से राम नवमी में अस्त्र एवं शस्त्र का प्रदर्शन एवं उसकी पूजा करते रहे हैं, इसलिए इस फैसले का विरोध होना चाहिए.

* मुझे नहीं पता और लोगों का क्या कहना है, लेकिन मैं मानता हूँ की यह फासिला ही नहीं है और इस सम्बन्ध में उचित वजह नहीं दी गयी हैं.

देखें वीडियो

हमसे लगातार जुड़े रहने के लिए हमारे Facebook पेज को LIKE करें और लगातार हमसे अपनी राय साझा करते रहें.

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest