Voice Of The People

क्यों सुशांत सिंह की कंपनी का IP-Address रिया से ईडी द्वारा पूछताछ वाले दिन ही बदल दिया गया ?

सुशांत सिंह राजपूत मौत से जुड़े मामले में रोजाना नए-नए खुलासे और नए तथ्य सामने आ रहे हैं।
नई जांच रिपोर्ट में पाया गया है कि जिस दिन ईडी ने 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया था उसी सुबह में सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी का IP-Address चेंज कर दिया गया।

आई पी एड्रेस(IP-Address) किसी भी कंपनी या संस्थान के इंटरनेट का पता होता है। इस तरह से लगातार आईपी एड्रेस चेंज करने की कोशिश साइबर क्राइम और धोखाधड़ी के लिए शेल कंपनियां (Shell Company) या हैकर करते हैं।

शैल कंपनी एक बनावटी व नकली कंपनी होती है जिसे सरकार की जांच संस्थानों से बचते हुए लेन-देन या कहे काले पैसों को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इन कंपनियों का फ़र्ज़ी पता और पहचान बताकर रजिस्टर किया जाता है और उनके नाम पर पैसो का लेनदेन चलता रहता है। अगर कभी जांच में फस जाए तो उस पते पर ना ही कंपनी मिलती है ना ही उससे जुड़े लोग।

कंपनी का IP-Address

ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करने से पहले सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की जांच की थी।ईडी ने पाया कि रिया चक्रवर्ती ने इस अकाउंट का इस्तेमाल अपने कई खर्चो के भुगतान के लिए लगातार इस्तेमाल करती आई थी और ना सिर्फ अपने खर्चो के लिए बल्कि अपने भाई और घरवालों के खर्चो के लिए भी।

 

आईपी एड्रेस (IP-Address) चेंज करने के पीछे क्या हो सकता है मकसद ?

सुशांत सिंह राजपूत के नाम रजिस्टर कंपनी का कुल 12 बार ip-address बदला जा चुका है और आखरी 3 बदलाव सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद किए गए हैं। आखरी बार बदलाव रिया चक्रवर्ती के ईडी द्वारा पूछताछ वाले दिन किया गया है।

ईडी को जाँच में उन ₹15 करोड़ का हिसाब नहीं मिल पाया है जो सुशांत सिंह राजपूत के पास थे। रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में भी उन पैसों का कोई भी सबूत नही मिल पाया है।

इन तथ्यों के सामने आने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं की आखिर क्यों इतनी बार किसी कंपनी का ip-address बदला गया वो भी सुशांत सिंह के मौत के बाद भी।
क्या लगातार ip-address बदलने के पीछे उन पैसों को छुपाने की कोशिश की जा रही थ ?

 

 

 

 

 

यहाँ पढ़े सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हुई खबरे:-

क्या रिया चक्रवर्ती द्वारा व्हाट्सएप चैट सार्वजनिक करना किसी नई साजिश का हिस्सा है ?

बंद नही चालू थे 13-14 को सुशांत की बिल्डिंग के सीसीटीवी कैमरा,आखिर क्या छुपाना…

क्यों मुंबई पुलिस की जांच में रिया चक्रवर्ती और सुशांत पिठानी थे सबके सामने, बिहार पुलिस के वक़्त दोनों हुए गाय़ब ?

क्या कमरे में पड़े सुशांत सिंह के शव की वीडियो बना कर वायरल करना, एक साजिश के तहत था ?

रिया ही नही उनके परिवार वालो ने भी सुशांत के पैसों पर की ऐश।

SHARE

Must Read

Latest