Voice Of The People

महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

देश के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत करने वाले धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 16 साल हो चुके हैं।

हाल में ही उन्होंने दुबई में होने वाले आईपीएल मैच की तैयारी से जुड़े फिटनेस टेस्ट और अपने आने वाले प्लान के बारे में बताया था।

देश को दूसरा वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैं अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक 4 मिनट कुछ सेकंड की वीडियो के साथ अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लम्हों को साझा करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा लेने की घोषणा कर दी।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि आप सभी का इतने प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया आज शाम 7 बज कर 29 मिनट से आप मुझे रिटायर ही समझे।

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 फरवरी 2019 को खेला था। जिस फॉर्मेट में उन्होंने देश को पहला वर्ल्ड कप 2007 में दिलाया था वही टी-20 फॉर्मेट उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच रहा।

आईपीएल मैच मैं अभी वह खेलते रहेंगे और उनके चाहने वाले भी यही चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय मैच ना सही लेकिन वह मैदान में खेलते हुए ही नजर आए।

SHARE

Must Read

Latest