Voice Of The People

ड्रीम 11 बनी आईपीएल की मुख्य प्रायोजक, टाटा, बायजूस ऑल आउट, पढ़िए रिपोर्ट

आईपीएल से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर आ रही है आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप किसको मिलेगी इसका फैसला हो गया है। आपको बता दें कि ड्रीम 11 ने आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर बिड जीती है। सबसे बड़ी बात है कि dream11 खेल से जुड़ी हुई कंपनी है और खेल पर ही कार्य करती है।  अब आईपीएल 13 में विवो आईपीएल की जगह ड्रीम 11 आईपीएल टैगलाइन होगा। इसके पहले आईपीएल का मुख्य प्रायोजक विवो था लेकिन भारत-चीन विवाद के बाद इसको लेकर विरोध शुरू हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने विवो को हटा दिया था।

टाटा भी रेस में शामिल थी

आपको बता दें कि आईपीएल के मुख्य प्रायोजक बनने के लिए कई बड़ी कंपनियां इस रेस में थी खबरें आई थी कि पतंजलि भी आईपीएल में मुख्य प्रायोजक बनने के लिए बोली लगाएगी इसके साथ ही टाटा बायजूस और अनएकेडमी भी इसमें शामिल थी। आपको बता दें कि आईपीएल का मुख्य प्रायोजक बनने के लिए अनएकेडमी ने 210 करोड़ की बोली लगाई थी, टाटा ने 180 करोड़ की बोली लगाई थी, जबकि बायजूस ने 125 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी।

लेकिन dream11 ने 222 करोड रुपए की बोली लगाई और आईपीएल के मुख्य प्रायोजक बनने का अधिकार अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि इसके पहले विवो आईपीएल की मुख्य प्रायोजक थी और 2018 में विवो ने बीसीसीआई के साथ 2190 करोड़ रुपए का करार किया था। जिसके तहत वह 5 सालों तक आईपीएल के मुख्य प्रायोजक बनी रहेगी यानी कि 1 साल के लिए विवो का करार 440 करोड रुपए का था। लेकिन भारत-चीन विवाद बढ़ने के बाद इसका विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद बीसीसीआई ने विवो की आईपीएल से छुट्टी कर दी।

SHARE

Must Read

Latest