Voice Of The People

सुशांत के दोस्त का दावा:-कैसे करण जोहर ने सुशांत सिंह राजपूत के कैरियर को बर्बाद करने की साज़िश रची?

सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच जन की बात ने एक और बड़ा खुलासा किया है। आपको बता दें कि जन की बात ने सुशांत सिंह राजपूत के जिम पार्टनर सुनील शुक्ला से बातचीत की। सुनील शुक्ला 48 फिटनेस जोकि मुंबई का एक मशहूर जिम सेंटर है वहां से संबंध रखते हैं। इस जिम सेंटर में अनिल कपूर, एकता कपूर ,मधुर भंडारकर ,रितिक रोशन और सुशांत सिंह राजपूत आते थे।

इस दौरान सुनील शुक्ला ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपनी एक बातचीत को शेयर किया। इसमें उन्होंने कहा कि जब 2013 में आईफा अवार्ड मकाउ में हुए थे उस समय शाहरुख खान ने सुशांत सिंह राजपूत को कहा कि तुम्हारी फिल्म koi po che हिट गई है। उसके लिए तुम्हें स्टेज पर बुलाया जाएगा। उस समय तुम आओगे और जो मेरा सिगनेचर स्टेप है हैंड स्प्रेड करने वाला, इसको हम लोग साथ में करेंगे। शाहिद कपूर भी स्टेज पर रहेगा और मैं भी रहूंगा। मैं शो को होस्ट करूंगा। सुशांत सिंह राजपूत हां बोलते हैं। इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत से शाहरुख खान पूछते हैं कि अपनी जर्नी के बारे में क्या बताओगे। तो सुशांत सिंह राजपूत कहते हैं जैसे आप दिल्ली से मुंबई आकर बड़ा स्टार बने वैसे ही मैं भी यहां पर आकर एक बड़ा स्टार बनना चाहता हूं। फिर आइफा अवॉर्ड समारोह होता है। वहां पर सुशांत सिंह राजपूत को बुलाया जाता है। सुशांत सिंह राजपूत को जिस तरह से शाहरुख खान नाम लेकर बुलाते हैं (वायरल क्लिप जो आप देखे होंगे) उसमें थोड़ी बेइज्जती फील होती है लेकिन सुशांत सिंह राजपूत कहते हैं कि हो सकता हो छोटा मोटा मजाक था, क्योंकि ऐसा होता रहता हैं। लेकिन जब डांस करने का समय होता है और सुशांत सिंह राजपूत को बीच में खड़ा कर दिया जाता है।इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत पहले से बताए स्टेप के अनुसार हाथ स्प्रेड करना शुरू करते हैं लेकिन शाहरुख खान और शाहिद कपूर तुरंत दूसरा स्टेप करना शुरू कर देते हैं। यानी कि इस तरह से सुशांत सिंह राजपूत का मजाक उड़ाया जाता है और उनके गाने का भी मजाक उड़ाया जाता है। साथ ही यह साबित करने की कोशिश की जाती है कि सुशांत को डांस नहीं आता।

कैसे करन जोहर और सलमान खान सुशांत का कैरियर खत्म करना चाहते हैं

इस मौके पर बात करते हुए सुनील शुक्ला ने बताया कि सितंबर 2016 में एम एस धोनी रिलीज होती है और यह मूवी थिएटर में जनवरी 2017 तक रहती है। यह मूवी 104 करोड़ की लागत से बनी थी जबकि इसका शुद्ध मुनाफा 112 करोड़ का होता है। जनवरी में करन जोहर का सुशांत सिंह राजपूत को फोन आता है कि मैं तुम्हारे साथ एक मूवी बनाऊंगा, जिसमें सिंगल एक्टर रहेगा और इसकी शूटिंग अब्रॉड में होगी। सुशांत सिंह राजपूत बहुत खुश होते हैं कि करण जौहर की मूवी में काम करेंगे, और सिंगल एक्टर रहेगा। आमतौर पर करण जौहर की मूवी से हमेशा दो या तीन एक्टर काम करते हैं। इस दौरान सुनील शुक्ला ने बताया कि करण जौहर सुशांत सिंह राजपूत को बताते हैं कि यह मूवी कार और रेसिंग पर बेस्ड होगी। इस दौरान 1 मार्च 2017 को करण जौहर प्रिंट मीडिया को बताते हैं कि फिल्म ड्राइव की शूटिंग शुरू हो चुकी है और पोस्टर में जैक्लिन और सुशांत की फोटो होती है। लेकिन फिर 9 नवंबर 2017 को महबूब स्टूडियो की क्लिप आती है कि रेस 3 की शूटिंग स्टार्ट हो गई है और इसमें सलमान खान मुख्य रोल में हैं और जैकलीन फर्नांडिस को भी रखा है। ड्राइव और रेस 3 कार रेसिंग पिक्चर थी। सुशांत की मूवी ड्राइव 17 दिसंबर तक तैयार हो जाती है और 2018 के जनवरी में रिलीज होने के लिए तैयार रहती है। लेकिन इस मूवी को रिलीज नहीं किया जाता है और 15 जून 2018 ईद के दिन रेस 3 को रिलीज कर दिया जाता है।

फिर सुशांत का प्रेशर बनता है कि उनकी मूवी कब रिलीज होगी तो कारण जोहर उन्हें 28 जून की तारीख देते हैं। लेकिन सुशांत कहते हैं कि रेस3 और ड्राइंग दोनों पिक्चर एक ही पैटर्न पर है तो कैसे जाएगी। इस पर कारण बोलते हैं कि क्या हुआ तुम्हारी अलग फैन फॉलोइंग है उनकी अलग। पिक्चर अच्छी होगी तो लोग देखेंगे। इस घटना के बाद सुशांत को लगने लगता है कि उन्हें एक ट्रैप में फंसाया जा रहा हैं। सबसे बड़ी बात इस पिक्चर का एडिटर, डायरेक्टर और राइटर एक ही बंदा है वह है तरुण मनसुखानी।  1998 के बाद तरुण मनसुखानी ने कई पिक्चरें की, तीन से चार मूवी करण जौहर के साथ की, लेकिन उन्होंने किसी भी मूवी में एडिटर की जिम्मेदारी नहीं निभाई, लेकिन इस मूवी में वो एडिटर भी बनते हैं। इसके साथ ही करण जौहर ने पिछले 20 सालों में जो भी पिक्चर बनाई और डायरेक्टर हायर किया उसमें उस मूवी में डायरेक्टर ने कभी भी एडिटिंग नहीं किया। लेकिन इस मूवी में एडिटिंग भी डायरेक्टर ही करता है।

आपको बता दें कि रेस 3 की लागत 195 करोड़ थी लेकिन इसकी प्रॉफिट 110 करोड़ थी। जबकि एमएस धोनी की लागत से 104 करोड़ जबकि प्रॉफिट 112 करोड़। यह सब बॉलीवुड के तथाकथित बड़े स्टार्स को परेशान करता है कि यह बाहर का लड़का इतना बड़ा स्टार कैसे बन जा रहा है?

संजय लीला भंसाली के कारनामें

इस दौरान सुनील शुक्ला ने एक और खुलासा किया। उन्होंने कहा कि संजय लीला भंसाली सुशांत को एक कॉल करते हैं कि मैं तुम्हारे साथ एक पिक्चर बनाना चाहता हूं। सुशांत खुश होते हैं और सुशांत ने बताया कि जब हम बड़े बैनर के नीचे फिल्म करते हैं और कोई नई मूवी ऑफर होती है तो पहले के प्रोड्यूसर को बताया जाता है। इसीलिए सुशांत सिंह राजपूत करन जोहर को फोन करके बताते हैं कि उन्हें संजय लीला भंसाली की एक मूवी ऑफर हुई है और वह उसे करना चाहते हैं। इस पर करण कहते हैं कि ठीक है मैं इस पर बाद में तुमसे बात करता हूं। इसके बाद करण जोहर, भंसाली के पास फोन करते हैं और कहते हैं कि तुम्हारे किसी मूवी की स्क्रिप्ट मार्केट में लीक हो गई है। इसके बाद संजय लीला भंसाली सुशांत सिंह राजपूत को फोन करते हैं और कहते हैं कि तुमने स्क्रिप्ट कैसे लीक कर दी। अभी तक मैंने तुम्हारे साथ नॉट डिस्क्लोज एग्रीमेंट (NDA) भी नहीं किया और फिर सुशांत सिंह राजपूत को फायर कर देते हैं।

“इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ड्राइव मूवी थिएटर में आने वाली ही नहीं थी क्योंकि करन जौहर और सलमान खान की एक साजिश थी कि इस पिक्चर को रिलीज ना होने दें। क्योंकि अगर यह पिक्चर रिलीज होती और रेस 3 भी और दोनों मूवीस सेम पैटर्न पर बनी हुई थी और बाद में फिर सुशांत सिंह राजपूत और सलमान खान का कंपैरिजन होता और कहीं अगर कलेक्शन में सुशांत की मूवी आगे निकल जाती। तो इन लोगों को लगता कि हम पुराने लोग इंडस्ट्री में खत्म हो रहे हैं और बाहर का लड़का आगे बढ़ रहा है। इस साजिश के तहत ड्राइव को रोक दिया गया था बाद में 1 नवंबर 2019 को ड्राइव को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। लेकिन उसका कलेक्शन है ,उसके आगे की जानकारी नहीं दी गई।”

जैकलीन फर्नांडिस को सब पता था

इसके साथ इस सुनील शुक्ला ने कहा कि जेक्लीन फर्नांडिस को यह सब पता था। उन्होंने कहा कि मैं इसका वीडियो प्रूफ दे सकता हूं। 1 मार्च 2017 को जब ड्राइव के शूटिंग की खबर आई उसके बाद रिलीज होने तक जेक्लीन ने इंस्टाग्राम पर कई पोस्ट किए। जैकलिन फर्नांडीस ने रणवीर कपूर के साथ रॉय मूवी की, बाद में जुड़वा टू की वरुण धवन के साथ, इसके बाद अ जेंटलमेन सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ, रेस 3 सलमान के साथ की। इस दौरान उन्होंने शूटिंग के वक्त मौज मस्ती करते हुए कई क्लिप और फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया लेकिन जब ड्राइव की शूटिंग की खबरें आई तक सिर्फ एक चिट को पोस्ट किया गया जो कि तरुण द्वारा भेजा गया था। इस दौरान जैकलिन फर्नांडिस ने कोई भी इस मूवीस जुड़े हुए पोस्ट नहीं किए। जबकि इसकी ज्यादातर शूटिंग अब्रॉड हुई थी। इजराइल में हुई थी लेकिन जेक्लीन ने एक भी पोस्ट नहीं किया। क्योंकि उनको ऐसा करने से मना किया गया था। जेक्लीन श्रीलंका से हैं और बॉलीवुड में सबसे सेफ एक्ट्रेस है। सलमान खान के साथ फॉर्महाउस में थी सभी को पता है। क्योंकि अगर वह कुछ उल्टा-सीधा करती तो वह तो बॉलीवुड से नहीं, बल्कि देश से बाहर चली जाती है।

जब मूवी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने को होती है तब यह एक पोस्ट करती है। यानी जेक्लीन को पहले से सब पता होता है। उन्हें इस मूवी के बदले में रेस 3 में रखा जाता है लेकिन उनको बताया जाता है कि आप कोई भी ड्राइव मूवी से जुड़ी हुई पोस्ट नहीं करेंगी।

इसके साथी सुनील शुक्ला ने बताया कि 31 जुलाई 2020 और 6 अगस्त 2020 को वह कहते हैं कि मेरा भी स्टेटमेंट लिया जाए। लेकिन पुलिस और एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट उनका स्टेटमेंट तक नहीं लेते हैं। जबकि 174 crpc के अंतर्गत जब भी किसी का सुसाइड होता और डाउट की स्थिति उत्पन्न होती है तो इंफोर्मेशन देने वाले का स्टेटमेंट लिया जाता है। लेकिन पुलिस स्टेटमेंट पढ़ने के बाद एक्नॉलेजमेंट तक नहीं देती है।

आरटीआई फाइल किया लेकिन जवाब नहीं

इसके साथ ही सुनील शुक्ला ने बताया कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो ही नहीं सकती। क्योंकि 2018 2019 में उमंग करके कार्यक्रम होता है जिसमें बॉलीवुड के बड़े स्टार आकर परफॉर्मेंस देते हैं। वहां पर पुलिस के लोग भी मौजूद होते हैं और यह कार्यक्रम पुलिस के सम्मान में किया जाता है। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को मैंने एक आरटीआई फाइल की और मुंबई पुलिस से एक जवाब मांगा कि जो उमंग कार्यक्रम होता है और उसमें बड़े-बड़े बॉलीवुड के स्टार्स आते हैं, वह परफॉर्मेंस करते हैं उनका चार्ज कितना होता है? कितना रुपए दिया गया? कब दिया गया? इसकी इंफॉर्मेशन मांगते हैं लेकिन मुंबई पुलिस यह कहते हुए जानकारी देने से मना कर देती है कि यह बड़ा ही सेंसिटिव इंफॉर्मेशन है। हम इसको आपसे शेयर नहीं कर सकते। यानी कि जो बड़े-बड़े स्टार्स किसी भी शादी में जाने के करोड़ों रुपए ले लेते हैं।, एक फीता काटने का करोड़ों रुपए लेते हैं। मुंबई के दही हांडी कार्यक्रम में जाकर डांस करते हैं और उसके भी पैसे लेते हैं। लेकिन उमंग कार्यक्रम में कितने रुपए लेते हैं यह पता नहीं। इसके साथ ही सुनील शुक्ला ने बताया कि मुंबई पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड कहती है कि मुंबई पुलिस एक्टर एक्ट्रेस को कुछ पे तो नहीं करती है और ना ही बॉलीवुड के स्टार्स की मांगने की हिम्मत भी होती है। यानी कि पूरा पहले से ही सेट होता है।

इसके साथ ही सुनील शुक्ला ने बताया कि जो रेहा चक्रवर्ती ने केस को ट्रांसफर करने के लिए अर्जी लगाई है उसमें मैंने भी एक एप्लीकेशन डाला है कि इस केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाए। क्योंकि मुंबई पुलिस इसमें निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती। जिस मुंबई पुलिस के लिए बॉलीवुड के बड़े बड़े स्टार फ्री में परफॉर्म  करते हैं तो मुंबई पुलिस उनको कैसे समन करेगी। इसलिए अगर इस केस में न्याय दिलाना हो तो केस को सीबीआई को ट्रांसफर किया जाए।

इसके साथ ही सुनील शुक्ला ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत का कैरियर बर्बाद करने के लिए सलमान और करण जौहर की साजिश रची हुई थी। उन्होंने कहा कि सलमान का भी इसमें बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा कि करण जौहर के लिए चार सुशांत आ सकते हैं लेकिन सलमान और उनके जैसे बड़ी स्टार को डर था कि बाहर का लड़का आ गया है तो इन लोग का काम खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले बॉलीवुड को दाऊद चलाते थे अब “के के” माफिया यानी कि करण जौहर और खान जैसे लोग चलाते हैं।

कॉफी विद करण विवाद

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवंबर 2019 में सुशांत की मूवी रिलीज होने को होती है और फरवरी 2019 में कॉफी विद करण के शो में कृति सेनन और कार्तिक आर्यन को बुलाया जाता है। इस दौरान करण जौहर ने कृति सेनन से एक सवाल पूछा कि किसके साथ आप गुड दिखती हो। इस दौरान कृति सेनन सुशांत सिंह राजपूत का नाम लेती हैं राब्ता के लिए। इस दौरान करण जौहर पूछते हैं कि Was There a chemistry? यानी कि वह अपने ही एक्टर की बेइज्जती करते हैं। कोई ऐसे कैसे कर सकता है?

इसके साथ ही उन्होंने रिया चक्रवर्ती पर भी बोला। उन्होंने कहा कि रिया चक्रवर्ती सिर्फ एक मोहरा है इसके पीछे बड़े लोगों को बचाने की कोशिश हो रही है। रिया चक्रवर्ती का वकील देश का एक महंगा वकील है और वह सलमान खान का वकील भी रह चुका है। रिया चक्रवर्ती के अकाउंट से ₹10 लाख भी नहीं निकलेंगे और वो 10 से 15 लाख का वकील हायर कर लेते हैं। रिया चक्रवर्ती जैसे लोग अवसरवादी होते हैं और यह लोग सेट किए जाते हैं। पैसे निकालना ही इनका काम होता है। सुशांत के पैसे निकाल लिए और उनके परिवार के खिलाफ ही केस लड़ रहे हैं। वकील का पैसा कौन देगा? या तो रिया देगी या सलमान देगा।

SHARE

Must Read

Latest