Voice Of The People

मानसून सत्र के पहले दिन संसद में फूटा कोरोना बम 24 सांसद निकले कोरोना संक्रमित

आज संसद के मानसून सत्र का पहला दिन था और आज ही संसद में कोरोना विस्फ़ोट हो गया। एक ही दिन में सदन में 24 सांसद कोरोना संक्रमित पाए गए है। कोरोना वायरस की वजह से मॉनसून सत्र देरी के साथ आज से शुरू हुआ है। इस सत्र में शामिल होने के लिए सभी सांसदों का अनिवार्य रूप से कोरोना जांच कराई गई थी।

आपको बता दें कि, बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े, प्रवेश साहिब सिंह समेत लोकसभा के 24 सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना को देखते हुए संसद में उन्हीं सांसदों, कार्मिकों को जाने की इजाजत दी गई है, जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है।

सदन में सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर सीट के आगे प्लास्टिक शील्ड कवर लगाया गया है। सदन में बैठने की बदली हुई व्यवस्था के बीच कई सदस्यों को उनके स्थान तक पहुंचने में लोकसभा कर्मी मदद करते भी दिखे।

लोकसभा चैम्बर में करीब 200 सदस्य मौजूद थे तो लगभग 50 सदस्य गैलेरियों में थे। लोकसभा चैम्बर में ही एक बड़ा टीवी स्क्रीन लगाया गया है जिसके माध्यम से राज्यसभा चैम्बर में बैठे लोकसभा के सदस्य भी नजर आ रहे थे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि सत्र से पूर्व सभी सांसदों व उनके परिजनों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है। सभी सांसदों को सैनेटाइजर, मास्क, ग्लब्ज सहित अन्य स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी सामग्री की किट भेजी गई है।

संसद के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का भी टेस्ट करवाया गया। सत्र की पूरी अवधि के दौरान परिसर में टेस्ट की सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होती है तो उनके उचित उपचार की पूरी व्यवस्था की गई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest