Voice Of The People

नियमों का उलंघन करने के लिए गूगल ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, पढ़े पूरी रिपोर्ट।

अमन वर्मा

गूगल ने शुक्रवार को अपने प्ले स्टोर से डिजिटल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। गूगल ने अपने बयान में कहा है कि Paytm ऐप ग्राहकों को ऑनलाइन गेम खेलने की अनुमति दे रहा है, जिससे ऑनलाइन सट्टेबाजी में आसानी हो रही है।

इससे पहले आज शुक्रवार को, गूगल इंडिया ने अपने ब्लॉग के हिस्से के रूप में देश में जुआ नीतियों के खिलाफ अपने नए दिशानिर्देश जारी किए थे।

यह पहली बार है जब पेटीएम का मुख्य ऐप Google Play Store से हटा दिया गया है, जबकि अन्य एप्लिकेशन जैसे कि इसके धन प्रबंधन ऐप, पेटीएम मनी; व्यापारी ऐप, व्यवसाय के लिए पेटीएम; फिल्म टिकटिंग एप्लीकेशन, पेटीएम इनसाइडर, वर्तमान में प्ले स्टोर पर जारी है।

“हमारी जुआ नीति के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेल के सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन भी नहीं करते हैं। हमारी पॉलिसी में ये भी शामिल है कि यदि कोई ऐप किसी उपभोक्ता को बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।” गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा।

Google ने यह भी कहा कि उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए यह नीतियां बनाई गई हैं।

“जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक हटाते हैं जब तक डेवलपर ऐप को अनुपालन में नहीं लाता है। उस मामले में जहां बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं जिसमें Google Play Developer खातों को समाप्त करना शामिल हो सकता है। हमारी नीतियों को सभी डेवलपर्स पर लगातार लागू और लागू किया जाता है। ”Google India ने कहा।

इस मामले में पेटीएम प्रवक्ता की तरफ से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest