Voice Of The People

भारत अपने खिलाफ साजिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देता है तो हमारा आत्मविश्वास और बढ़ता है।: पीएम मोदी ने मन की बात में कहा

प्रधानमंत्री मोदी के प्रधानमंत्री पद संभालते हुए आज 7 साल पूरे हो गए। यानी मोदी सरकार आज 7 साल की हो गई और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 2 साल भी पूरे हो गए। आज प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात भी की। बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी की 77वीं मन की बात थी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कई महत्वपूर्ण बातें की। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत अनेक प्राकृतिक आपदाओं का डटकर मुकाबला कर रहा है और भारत कोरोना से भी लड़ रहा है, जो कि पिछले 100 सालों की सबसे बड़ी महामारी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह अपनी संवेदना उन सभी लोगों के प्रति व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस महामारी में अपने करीबियों को खोया है। हम मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल के दौरान सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को भी सराहा और कहा कि पहले कोरोना की शुरुआत में देश में एक ही टेस्टिंग लैब थी लेकिन आज ढाई हजार से ज्यादा लैब काम कर रही है और प्रतिदिन 20 लाख के करीब टेस्ट हो रहे हैं। जबकि पहले करीब 100 टेस्ट ही हो पाते थे। उन्होंने इस दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स और डॉक्टर्स की भी सराहना की और उनको धन्यवाद दिया। देश में उत्पन्न ऑक्सीजन संकट पर भी प्रधानमंत्री ने बोला और कहा कि जब ऑक्सीजन की चुनौती आई तब इसे आसान करने के लिए भारतीय रेल आगे आई। ऑक्सीजन एक्सप्रेस के चलने से देश के कोने कोने तक तेजी से ऑक्सीजन पहुंचा।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मन की बात के दौरान कोरोना काल में चक्रवात से प्रभावित हुए राज्यों को भी सराहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों ने जिस प्रकार के साहस और धैर्य का परिचय दिया वह काबिले तारीफ है। साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्य सरकार और प्रशासन ने एकजुट होकर इस आपदा का सामना किया और देश की जनता भी इससे पूरी ताकत से लड़ी।

SHARE

Must Read

Latest