Voice Of The People

लखीमपुर खीरी हिंसा में घायल स्थानीय पत्रकार रमन की भी मौत

रिषभ सिंह, जन की बात

हर रविवार की तरह इस बार भी रमन कश्यप असाइनमेंट पर थे। लोकल न्यूज चैनल में कार्यरत रमन उस दिन सुबह-सुबह ही निघासन में किसानों का प्रदर्शन कवर करने निकल गए थे। इसके बाद वह गायब हो गए। आखिरकार रात 10 बजे लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल के शवगृह से उनके बारे में खबर आई कि उनकी मौत हो चुकी है।लखीमपुर में कल हुई हिंसा में स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप बुरी तरह घायल हो गए थे. घटना के बाद देर शाम उनका शव मिला.

ज्ञात हो कि रमन कश्यप निघासन क्षेत्र के रहने वाले थे और इस घटना की कवरेज के लिए पहुँचे थे। परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में उनकी मौत की पुष्टि की।लखीमपुर में हिंसक झड़प में अब तक कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है. चार किसान, एक पत्रकार और चार अन्य लोग मारे जा चुके हैं.बता दे कि रविवार को केंद्रीय मंत्री के पुत्र की गाड़ी ने कुछ किसानों को रौंद दिया था। इस घटना में चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने कई गाड़ियां फूंक दीं। प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी के ड्राइवर सहित चार भाजपा कार्यकर्ताओं को मार दिया था।

अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ मामला दर्ज

लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, किसानों ने आरोपी की गिरफ्तारी होने तक शवों का अंतिम संस्कार नहीं करने का ऐलान कर दिया है। इस मामले में मंत्री के बेटे सहित 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest